धनबाद :खरखरी में नमाज के बाद आपस में भिड़े दो गुट,हिंसक झड़प में आधा दर्जन से ज्यादा जख्मी,पुलिस ने दिखाई सख्ती…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में मधुबन थाना क्षेत्र के खरखरी बस्ती में शुक्रवार को पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई।दोनों पक्षों की ओर से लाठी, डंडे चले और जमकर पथराव किया गया। विवाद में दोनों पक्षों से एक महिला सहित आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं। इनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची मधुबन पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना से वरीय अधिकारियों को अवगत कराया। बाद में कई थानों की पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया है। विवाद के कारण इलाके में काफी भीड़ जमा हो गई थी।जिसे जवानों ने खदेड़कर भगाया।इसके बाद जख्मी महिला और पुरुषों को इलाज के लिये निचितपुर अस्पताल भेजा गया है। जहां घायलों का इलाज किया गया। सूचना मिलने के बाद में मौके पर पहुंचे बाघमारा डीएसपी आनंद ज्योति मिंज पहुँचे और मौके पर उपस्थित अधिकारियों व ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली।

बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश को लेकर दोपहर की नमाज के वक्त मस्जिद के बाहर शेख खालिद और शेख इजरायल के बीच विवाद हो गया था। इस उपजे विवाद ने बाद में हिंसक रूप ले लिया।दोनों पक्षों की ओर से जिसे जो भी मिला, उसी से हमला करना शुरू कर दिया। ईंट, पत्थर, शीशे की बोतल और लाठी चलाये गए।पूरी बस्ती में भागदौड़ और चीख-पुकार मची हुई थी। बस्ती की सड़कों पर ईंट, पत्थर, शीशे के टुकड़े बिखरे पड़े थे। कहीं-कहीं खून के छींटे भी दिखाई दे रहे थे।पुलिस को दोनों पक्षों को शांत करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

इधर एसएसपी  को सूचना मिलते ही तुरन्त एक्शन में आ गए और उन्होंने सख्ती से निपटने का निर्देश दे दिए।उसके बाद पुलिस व सीआरपीएफ की टीम ने मोर्चा संभालते हुए दोनों पक्षों के लोगों को खदेड़कर भगाया,तब मामला शांत हो पाया।इस मारपीट की घटना में एक पक्ष के शेख इसराफिल, शेख इसराइल, मगरीबन बीबी, शेख इम्तियाज तथा दूसरे पक्ष से शेख खालिद, शेख डब्लू शामिल हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

इस मामले में बाघमारा एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज ने कहा कि फिलहाल मामला शांत है। पुलिस को कैंप करने के लिए कहा गया है।घटना में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है।मामले में संलिप्त किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा, विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।