नाबालिग प्रेमी-प्रेमिका बगीचे में रंगरेलियां मनाते पकड़े गए,जबरन ग्रामीणों ने करा दी शादी

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले से प्रेम प्रसंग का मामला सामने आई है।जहां नाबालिग प्रेमी जोड़े की ग्रामीणों ने जबरन शादी करा दी।बताया गया कि रात के अंधेरे में बगीचे में आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए थे।इसलिए ग्रमीणो ने पकड़कर दोनों की शादी करा दी गया।हालांकि नाबालिगों की शादी को गैरकानूनी हरकत बताते हुए पर गांव के कुछ लोगों ने एतराज जताया है।ये मामला हंटरगंज थाना क्षेत्र के खुंटीकेवाल कला में रविवार को नाबालिग प्रेमी जोड़ा की ग्रामीणों ने जबरन शादी करा दी।इस पर गांव के कुछ बुद्धिजीवियों ने इस शादी पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। यह शादी खुंटीकेवाल कला गांव निवासी सकिंद्र भुइयां की तेरह वर्षीया पुत्री व गोलकी भुइयां का चौदह 15 वर्षीय पुत्र के साथ खुंटीकेवाल कला गांव स्थित शिवमंदिर में बाजे-गाजे के साथ कराया गया है। शादी समारोह में दोनों पक्षों से सैकड़ों की संख्या में स्त्री-पुरुष शामिल हुए। जिसमें कुछ पंचायत प्रतिनिधि भी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार लड़का और लड़की दोनों के बीच प्रेम प्रसंग पहले से चल रहा था। इस बीच गांव वालों ने दोनों की शादी कराने का निर्णय लिया। मौके पर खुंटीकेवाल कला पंचायत की उपमुखिया संगीता देवी के पति अनुज यादव, पंचायत समिति सदस्य सुकनी देवी के पति लालजी यादव और बालगोविंद भुइयां की पत्नी शोभा देवी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शादी कराने के लिए कोई पंडित नहीं था। बल्कि दोनों परिवारों के लोगों ने ही विधि-विधान से कराई।

इधर हंटरगंज थाना क्षेत्र के झिकटिया गांव स्थित सूर्य मंदिर में रविवार को ग्रामीण क्षेत्र से कई वर-वधू एवं परिजन शादी करने पहुंचे थे। इसी दौरान किसी ने स्थानीय पुलिस को सूचना फि की मंदिर में शादी समारोह में काफी भीड़ जुटी है। जानकारी मिलते ही अंचल अधिकारी व थाना प्रभारी राजीव रंजन ने दल-बल के साथ उक्त मंदिर पहुंचे और वर-वधू समेत उपस्थित सभी परिजनों को खदेड़ दिया।इधर नाबालिग की शादी के मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं हुआ है।शिकायत के बाद कार्रवाई की जाएगी।

साभार:-.