Jharkhand:राजधानी में बंद घरों पर उड़ीसा के चोर गिरोह की नजर,सरगना समेत 5 गिरफ्तार,कई चोरी कांड का खुलासा,नगद समेत कई समान बरामद

राँची।राजधानी राँची में बंद घरों में चोरी करने वाला गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है।राजधानी में उड़ीसा का गिरोह चोरी की घटना का अंजाम दे रहा है।घटना का खुलासा आज एसएसपी ने प्रेसवार्ता में किये।इसी गिरोह ने बीते 11 मई को अरगोड़ा थाना क्षेत्र में घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए गहने और नगद की चोरी की थी। इस मामले में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने उड़ीसा के पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए अपराधियों में संतोष कुमार राठौर, छोटू वर्मा, शिवा कुमार, अर्जुन चंद्रपाल और प्रदीप कुमार सोनी शामिल है। पुलिस ने इसके पास से सोने के जेवरात, 3.98 लाख रूपया, तीन लैपटॉप, एक टैब,बाइक और एलईडी टीवी बरामद किया है।यहां बता दें कि अरगोड़ा थाना क्षेत्र के अशोक नगर रोड नंबर 3 स्थित अशोक कुंज में 10 मई को नीरज कुमार सिंह के बंद घर का ताला तोड़कर अपराधियों ने करीब 30 लाख के जेवरात,नगद समेत अन्य सामान की चोरी कर ली थी।

इस मामले में नीरज कुमार सिंह ने 11 मई को अरगोड़ा थाना में मामला दर्ज कराया गया था।उनके घर मे चोरी उस समय हुई थी जब नीरज कुमार अपने पिता का श्राद्ध करने रामगढ गया था।मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर एएसपी हटिया के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया था पुलिस तकनीकी सेल और अन्य स्रोतों से पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए चोरी की घटना में शामिल पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया।वहीं गिरोह में एक गिरफ्तार सरगना संतोष कुमार राठौर ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि,चोरी की इस घटना को अपने साथी राजेश सिंह के साथ मिलकर अंजाम दिया था।इस घटना में चोरी किए गए जेवरात को कामेश्वर प्रसाद को देने की बात कही। जिसके बाद पुलिस की टीम में राजेश सिंह और कामेश्वर प्रसाद को भी गिरफ्तार किया।पुलिस ने इसके पास से चोरी किए गए कुछ आभूषण बरामद किए हैं।और बाकी आभूषण की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पुलिस के पूछताछ में चोरी की घटना का मास्टरमाइंड संतोष कुमार राठौर के द्वारा राजधानी राँची के अलग अलग थाना क्षेत्र में कई चोरी की घटना का अंजाम दिया गया था।जिनमें अरगोड़ा थाना क्षेत्र में चोरी की चार घटना और सदर, रातू और पंडरा थाना क्षेत्र में एक एक चोरी की घटना का अंजाम दिया गया था।