खुलासा: आरोपी की बहन का पीछा करता था अंकुश, दोस्तो के साथ मिलकर कर दी हत्या.

राँची:सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के बिरला मैदान में बीते तीन फरवरी की देर रात इंद्रपुरी के रहने वाले अंकुश शर्मा की हत्या लड़की का पीछा करने और रुपए के लेन देन को लेकर हुए विवाद में कि गई थी.हत्याकांड का खुलासा करते हुए रांची पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल तीन नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया.तीनो को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है.

मृतक अंकुश आरोपी के बहन का करता था पीछा:-

सिटी एसपी श्री सौरभ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा करते हुए बताया कि,मृतक अंकुश हत्याकांड में शामिल के एक आरोपी की बहन का पिछले कुछ दिनों से पीछा करता था.इसी दौरान बीते तीन फरवरी की रात मृतक अंकुश बिरला मैदान में नशा कर रहा और वहां पर तीनों नाबालिग भी था इसी दौरान हुए विवाद में तीनों नाबालिग ने मिलकर अंकुश की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया.

घटना का सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई गिरफ्तारी:-

इस घटना की लाइव सीसीटीवी फुटेज सामने आई और इसी के आधार पर पुलिस ने तीन नाबालिगों को दबोच लिया. सीसीटीवी फुटेज में अंकुश शर्मा के हत्यारे उंसके साथ मारपीट करते दिखाई दे रहे है.तीन जनवरी की देर रात अपराधियों ने अंकुश शर्मा की हत्या कर दी थी. सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि कुछ लोग अंकुश शर्मा को मारते पीटते बिरला मैदान की तरफ ले जा रहे हैं.अंधेरे में यह भी दिख रहा है कि पैर और मुक्कों से मारने के बाद पत्थरों से अंकुश शर्मा को मारा जा रहा है.जिस समय अंकुश शर्मा को मारा जा रहा था ,उस दौरान वहां से पीसीआर वैन की पुलिस भी गुजरी थी,लेकिन पुलिस को भनक तक नही लगा.अंकुर शर्मा की हत्या करने के बाद आरोपियों ने उसके शव की गिट्टी से ढक दिया था.4फरवरी की शाम अंकुश का शव बरामद किया गया था.

हाथ-पैर बांध कर शव को छुपाया था:-

बिरला मैदान के पास स्थित डंपयार्ड में शव होने की सूचना के बाद पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पता चला की हत्या करने के बाद शव को गिट्टी और बालू से ढंक दिया गया था.जब शव को बालू से बाहर निकाला गया तो मृतक के हाथ और पैर रस्सी से बंधे मिले.बता दे कि बिरला मैदान में क्रिकेट खेलने वाले बच्चों ने शव देखा था.जब गेंद शव की ओर गई तो एक बच्चा गेंद लाने वहां पहुंचा.इसके बाद उसकी नजर आसपास फैले खून के छींटे पर पड़ी, इसके बाद उसने देखा कि पास में ही कुछ कपड़े बिखरे पड़े हैं.बच्चे ने जब कपड़ा हटाया तो युवक का शव ढंका दिखा. इसके बाद वह शोर मचाते हुए वहां से भागा और घटना की जानकारी अपने साथियों को दी. इसके बाद शव की सूचना पुलिस को दी गई.पुलिस मौके पर पहुची और शव को कब्जे में लेकर पहचान की थी।