43 लाख रुपये ठगी मामले में मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र पुलिस की झारखंड में छापेमारी, दो गिरफ्तार.

जामताड़ा: 43 लाख रुपये ठगी मामले में मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र पुलिस ने जामताड़ा में छापेमारी की है.मध्य प्रदेश के भोपाल में सेवानिवृत्त कर्मी से करीब 43 लाख रुपये ठगी मामले में मध्य प्रदेश पुलिस ने करमाटांड़ थाना क्षेत्र के विराजपुर गांव में छापेमारी की और एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया. वहीं, मुंबई पुलिस ने बाडहवेर गांव छापेमारी कर एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. दोनों राज्यों की पुलिस ने दोनों अपराधियों को कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड लेकर अपने साथ ले गई है.

मध्य प्रदेश साइबर सेल की पुलिस और मुंबई पुलिस जामताड़ा:

साइबर अपराधी की तलाश में मध्य प्रदेश साइबर सेल की पुलिस और मुंबई पुलिस जामताड़ा पहुंची. दोनों राज्यों की पुलिस ने जामताड़ा पुलिस की मदद से करमाटांड़ थाना क्षेत्र के विराजपुर और बागवेर गांव में छापामारी की. दोनों राज्यों की पुलिस ने एक-एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश पुलिस ने जिस साइब अपराधी को गिरफ्तार किया है, उसके पास से 14 मोबाइल भी बरामद हुआ है.

43 लाख रुपए गायब कर दिया:

भोपाल में सेवानिवृत्त एक कर्मचारी से पेंशन भुगतान के नाम पर ओटीपी लिया और दो बार में 43 लाख रुपए गायब कर दिया. मध्य प्रदेश साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू की तो उसका तार जामताड़ा से जुड़ा और फिर छापेमारी कर अपराधी को गिरफ्तार किया है.मुंबई पुलिस ने कैब बुक के नाम पर 35 हजार रुपये ठगी करने वाले मुख्तार अंसारी को गिरफ्तार किया है. मुंबई साइबर सेल की पुलिस जामताड़ा पहुंची और साइबर अपराधी को बागबेर गांव से गिरफ्तार किया. मुंबई पुलिस ने बताया कि 18 दिसंबर 2021 में सेक्टर थाने में ठगी की प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इस मामले को मुख्तार को गिरफ्तार किया है.