श्रावणी मेला 2022: बासुकीनाथ में दूसरी सोमवारी को बड़ी संख्या में पहुँचे श्रद्धालु

दुमका। सावन की दूसरी सोमवारी को देर रात्रि से ही श्रद्धालु शिवगंगा की ओर बढ़ रहे थे,एवं स्नान कर जलार्पण हेतु कतारबद्ध हो रहे थे।उपायुक्त श्रद्धालुओं की तादाद को देखते हुए रुट लाइन एवं महत्वपूर्ण स्थलों का निरीक्षण कर प्रतिनियुक्त अधिकारियों को आवश्यक निदेश दे रहे थे ।

पूरी तत्परता से अपनी कर्तव्य का निर्वहन करें

दूसरी सोमवारी को काँवरिया रुट लाइन के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने सभी प्रतिनियुक्त अधिकारियों से कहा कि पूरी तत्परता से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नही हो इसका ध्यान रखा जाय।विनम्रता से श्रद्धालुओं से पेश आयें।उन्होंने कहा कि सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर प्रतिनियुक्त सुरक्षा बल के जवान सभी श्रद्धालुओं पर अपनी नज़र बनाये रखें।किसी प्रकार की विपरीत स्थिति उत्पन्न नहीं हो इसका ध्यान रखें।

NDRF की टीम शिवगंगा में थी उपस्थित

दूसरी सोमवारी को श्रद्धालुओं की तादाद को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम शिवगंगा में पूरे अलर्ट मोड में थी।शिवगंगा में श्रद्धालुओं की सुरक्षा का ख्याल रखा जा रहा था।श्रद्धालु पूरे आस्था के साथ शिवगंगा में स्नान कर बाबा फौजदारी नाथ पर जलार्पण करने हेतु कतारबद्ध हो रहे थे।

अर्घा सिस्टम से श्रद्धालु कर रहे थे जलार्पण…

जैसे ही जलार्पण प्रातः 2 बजकर 35 मिनट पर प्रारंभ हुआ श्रद्धालु अर्घा सिस्टम के माध्यम से कड़ी सुरक्षा के बीच जलार्पण कर रहे थे। सुरक्षा बलों के जवानों द्वारा उनकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा था।