लातेहार:घायल जवान को इलाज के लिए ले जा रहे पुलिस वाहन की चपेट में आए बाइक सवार, एक की मौत, दो घायल…..

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र अंतर्गत छिपादोहर-बेतला मुख्य मार्ग पर बुधवार को पुलिस वाहन और मोटरसाइकिल के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। इस घटना में मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गई।वही मोटरसाइकिल पर सवार दो अन्य लोग घायल हो गए हैं।पुलिस का वाहन एक पुलिसकर्मी को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक,छिपादोहर में तैनात एक पुलिसकर्मी और कुछ ग्रामीणों के बीच किसी बात को लेकर झड़प हो गई थी।इस घटना में पुलिसकर्मी को गंभीर चोट आई। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और घायल पुलिसकर्मी को इलाज के लिए मेदनीनगर की ओर ले जा रही थी। इसी बीच विपरीत दिशा से आ रही एक मोटरसाइकिल से पुलिस वाहन की सीधी टक्कर हो गई। इस घटना में मोटरसाइकिल चला रहे युवक अवध सिंह की मौत हो गयी। मृतक केड गांव का रहने वाला था। वहीं मोटरसाइकिल पर सवार दो अन्य लोग भी घायल हो गए। इधर मोटरसाइकिल को बचाने के चक्कर में पुलिस की गाड़ी टेंपो से भी जा टकराई। इसके बाद अनियंत्रित होकर पुलिस वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त होते हुए सड़क से उतरकर झाड़ियां में जा पहुंची।

इधर घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने केड के पास सड़क जाम कर दिया।स्थानीय लोगों के द्वारा मांग की जा रही थी कि मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजा दिया जाए।वहीं घटना में जो भी दोषी हैं उन पर कार्रवाई की जाए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी दिलू लोहरा, थाना प्रभारी अभिषेक कुमार समेत पुलिस के कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर जाम कर रहे लोगों को समझाते हुए आश्वासन दिया कि मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।पुलिस की देखरेख में सभी घायलों को इलाज के लिए मेदनीनगर भेजा गया है।हालांकि पुलिस कर्मी के साथ झड़प के सम्बंध में पुलिस के अधिकारी अभी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। पुलिस के अधिकारियों ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया है।