जमीन घोटाला:चेशायर होम रोड में जमीन की बिक्री मामले में शामिल थे प्रेम प्रकाश और अफ्सू खान,राँची पुलिस ने तीन घंटे तक रिम्स में की पूछताछ….

–जमीन घोटाले में कई और सफेदपोश के नाम जुड़ सकते है राँची पुलिस के अनुसंधान में, प्रेम प्रकाश से भी जल्द हो सकती है पूछताछ

राँची।राजधानी राँची के चेशायर होम रोड में एक एकड़ जमीन की खरीद बिक्री मामले की जांच राँची पुलिस ने दोबारा शुरू की है। इस मामले में राँची पुलिस ने शनिवार को जेल में बंद एक आरोपी व रिम्स में इलाजरत विष्णु अग्रवाल से हुई तीन घंटे तक पूछताछ मे पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है जिसके आधार पर अब राँची पुलिस और भी कुछ लोगो से पूछताछ करने की तैयारी में है। शनिवार को सिटी डीएसपी दीपक कुमार और मामले के अनुसंधान पदाधिकारी श्याम किशोर महतो पूछताछ के लिए रिम्स गए हुए थे। पूछताछ में राँची पुलिस को जानकारी मिली है कि नौकरशाहों के करीबी प्रेम प्रकाश और रिम्स अफसर अली उर्फ अफ्सू खान लंबे समय से राँची में फर्जी कागजात के आधार पर जमीन की खरीद बिक्री कर रहे थे। राँची पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि फर्जी कागजात के आधार पर जमीन की खरीद फरोख्त मामले में और भी कई सफेदपोश लोग शामिल है। उन लोगो के नाम भी राँची पुलिस इस बार अपने अपने अनुसंधान में जोड़ सकती है।

प्रेम प्रकाश ने ही कराई थी इस जमीन की भी डील

फर्जी कागजात के आधार पर जमीन की डील कराने के मामले में प्रेम प्रकाश जो वर्तमान में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद है उससे भी पूछताछ हो सकती है। रांची पुलिस को इस मामले में जानकारी मिली है कि इस जमीन की भी डील प्रेम प्रकाश ने ही कराई थी। इससे पहले राँची पुलिस ने जेल में बंद अफसर खान से भी इस मामले में पूछताछ कर चुकी है। चेशायर होम रोड में एक एकड़ जमीन की खरीद बिक्री मामले में सदर थाना में कांड संख्या 399/22 दर्ज हुआ था। इसमें रांची पुलिस ने पूर्व में जांच की थी और इस केस में बिना फर्जीवाड़े की जांच किए बनी क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में दे दी थी। जब इस मामले में ईडी ने अनुसंधान किया और बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा किया तो रांची पुलिस ने दोबारा इस वर्ष 24 अप्रैल को इस मामले की अनुसंधान शुरू की। अब राँची पुलिस को भी मामले में परत दर परत नई जानकारी मिल रही है।

साभार: