#JHARKHAND:लद्दाख के गलवान घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए जवान का पार्थिव शरीर पहुँचा साहेबगंज,बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं श्रद्धाजंलि देने..

राँची/साहेबगंज।लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए शहीद 16- बिहार रेजीमेंट के जवान कुंदन ओझा का पार्थिव शरीर शुक्रवार सुबह साहिबगंज लाया गया।पार्थिव शरीर को शहीद के गांव डिहारी में सेना की तरफ से बनाए गए मंच पर रखा गया है।शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं.थोड़ी देर में अंतिम संस्कार किया जाएगा।इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।बता दे लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प में झारखंड के रहनेवाले दो जवान शहीद हुए हैं.बहरागोड़ा ब्लॉक के कोसाफलिया निवासी गणेश हांसदा और साहेबगंज के जवान कुंदन ओझा शहीद हुए है।

शव को सेना के वाहन से साहिबगंज लाया गया:-

लद्दाख से शहीद कुन्दन ओझा का शव गुरुवार की रात बिहार रेजीमेंट की दानापुर स्थित छावनी में लाया गया.वहां पर कुंदन ओझा को बिहार रेजीमेंट की तरफ से श्रद्धांजलि दी गई.इसके बाद शव को सेना के वाहन से साहिबगंज लाया गया.डिहारी गांव में श्रद्धांजलि के बाद शुक्रवार को अंतिम यात्र निकलेगी।मुनीलाल श्मशान घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।

चीनी सैनिकों ने रॉड और पत्थरों से हमला किया था:-

लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच 42 दिन से जारी तनाव 15/16 जून की रात खून से रंग गया.चीनी सैनिकाें ने भारतीय इलाके से वापस लाैटने की आड़ में जवानों पर राॅड और पत्थराें से हमला कर दिया.इसमें भारतीय सेना के एक कर्नल समेत 20 जवान शहीद हाे गए. सरकारी सूत्रों ने दावा किया कि चीन के 43 सैनिक मारे गए या घायल हुए हैं।