#BIG BREAKING:झारखण्ड में कल शुक्रवार से कपड़ा और जूता की दुकान खोलने का निर्देश राज्य सरकार ने दे दिया है,दुकानें कंटेनमेंट जोन के बाहर के इलाकों में खोली जायेंगी..

राँची।झारखण्ड राज्य में बंद पड़े कपड़े और जूते-चप्पल की दुकानों को खोलने का निर्देश राज्य सरकार ने दे दिया है सभी दुकानें कंटेनमेंट जोन के बाहर के इलाकों में खोली जायेंगी।शुक्रवार से इन दुकानों को खोल दिया जायेगा।

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन (अनलॉक-1) के दौरान कई क्षेत्रों को खोलने का निर्देश दिया था।इसमें धार्मिक स्थलों सहित कपड़े और जूते-चप्पल की दुकानों, निजी बसों के परिचालन शामिल था।इसके उलट राज्य में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों को देख हेमंत सरकार ने इन्हें बंद रखने का ही फैसला किया था।

-कपड़ा और जूता की दुकानें खुलेंगी
-सैलून, स्‍पा अभी नहीं खुलेंगे
-ई कॉमर्स को अभी राज्‍य में व्‍यापार की इजाजत नहीं
-मॉल, सिनेमा हॉल को भी अभी खोलने की इजाजत नहीं

झारखण्ड में 19 जून से जूता और कपड़े की दुकानें खुल जायेंगी।इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी गयी है सरकार ने लॉकडाउन के कारण चरमराई अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से पटरी पर लाने की पहल शुरू कर दी है।इसी के तहत राज्‍य सरकार ने दुकानों को खोलने का निर्णय लिया है।मगर इस दौरान कोरोना महामारी को लेकर जारी गाइडलाइल का पालन करना होगा। मास्‍क और सैनिटाइजर का प्रयोग जरूरी होगा. वहीं सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी पालन करना होगा वहीं कंटेनमेंट जोन में दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं है।

बता दें कि 2 जून से राज्‍य में सरकार ने कई क्षेत्रों में छूट दी थी। मगर जूता-कपड़ा-सैलून-स्‍पा समेत कई दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं दी थी। इसको लेकर राज्‍यभर में कई जगह कपड़ा और जूता व्‍यवसायियों ने प्रदर्शन किया था और दुकानों को खोलने की मांग की थी वहीं भारतीय जनता पार्टी ,जेएमएम ने भी कपड़ा,जूता दुकान खोलने की मांग की थी। इस बाबत झारखण्ड चैंबर ने भी विरोध जताया था कई विधायकों ने भी व्‍यवसायियों की परेशानी को सरकार तक पहुंचाया था।