Jharkhand:अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ राँची पुलिस की कार्रवाई,अवैध कोयला लदा तीन वाहन जब्त।

राँची।अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ राँची पुलिस में बड़ी कार्रवाई की है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसएसपी की क्यूआरटी टीम ने कार्रवाई करते हुए ठाकुरगांव- पिठोरिया रोड पर अवैध कोयला लदा दो डंपर और एक टर्बो को बुधवार जब्त किया। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चालक और खलासी समेत पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एसएसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई:

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि बुढ़मू से अवैध कोयला की तस्करी हो रही है।मिली सूचना के आधार पर एसएसपी ने अपने क्यूआरटी टीम को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। क्यूआरटी की टीम ने कार्रवाई करते हुए अवैध कोयला लदा तीनों गाड़ी को जब्त कर लिया।पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे ईंट भट्टों में चोरी किये गए कोयले को बेचते हैं. आरोपियों ने पुलिस से पूछताछ में अपने अन्य साथियों के नामों का भी खुलासा किया है। ऐसे में पुलिस उन्हें भी गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है. जल्द से जल्द कोयला तस्करी में शामिल अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

किसी कीमत पर अवैध कोयले की नहीं होगी तस्करी: एसएसपी

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि किसी भी कीमत पर जिले में अवैध कोयले की तस्करी नहीं होने दी जाएगी। इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उसके ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।आगे भी अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।