Jharkhand:पुलिस ने पूर्व विधायक के पोते की अपहरण की योजना बना रहे चार अपराधियों को गिरफ्तार किया

रामगढ़।जिले के मांडू विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक खीरू महतो के पोते के अपहरण करने की योजना बना रहे चार अपराधियों पुलिस ने दबोचा है।बताया जा रहा है कि अपहरण की योजना की जानकारी मिलने पर पूर्व विधायक के पोते के परिजन अलर्ट हो गये और पोता हर्ष राज घर से नहीं निकला। इस कारण अपराधियों के मंसूबों पर पानी फिर गया।इस सम्बन्ध में एसपी प्रभात कुमार ने गिरफ्तार आरोपियों की जानकारी शुक्रवार को पत्रकारों को दी।एसपी श्री कुमार ने बताया कि पूर्व विधायक खीरू महतो के आवेदन में उन्होंने अपने पोते हर्ष राज (20 वर्ष) के अपहरण की योजना बनाने का आरोप लगाया था।इस पर आरोपी व्यक्ति केदला बस्ती निवासी बिहारी महतो से पुलिस द्वारा पूछताछ की गयी।पूछताछ में उसने अपना दोष स्वीकार करते हुए बताया कि उसने रजरप्पा थाना के जेमरा गांव के कैशाल महतो, विकास कुमार व अबु रहमान उर्फ एपी से मिल कर हर्ष राज के अपहरण का प्लान बनाये थे।वहीं बताया गया कि गिरफ्तार कैलाश महतो का पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।पूर्व में रामगढ़ थाना में एक मामले में आर्म्स एक्ट के तहत जेल जा चुका है। इसका संबंध दीपक साव उर्फ पकौड़िया गैंग से भी रहा है।

इधर,गिरफ्तार कैलाश महतो, विकास कुमार और अबु रहमान उर्फ एपी 29-30 जून को अपहरण करने के लिए केदला बस्ती आये थे,लेकिन हर्ष राज के परिवार वालों को भनक लग गयी तथा वह घर से ही नहीं निकला। जिसकी वजह से फिर किसी दिन अपहरण की घटना को अंजाम देने की बात कह कर वे तीनों अपने गांव लौट गये।

इस पर वेस्ट बोकारो ओपी पुलिस ने मामला दर्ज कर रजरप्पा थाना के सहयोग से जेमरा गांव से कैलाश महतो, विकास महतो, अबु रहमान उर्फ एपी को उनके घर से छापामारी कर गिरफ्तार कर लिया।कैलाश महतो के घर से एक पिस्तौल, दो कारतूस व मोबाइल जब्त किया गया. इनके खिलाफ रजरप्पा थाना में भी आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।