Jharkhand:खूँटी पुलिस और उग्रवादियों में मुठभेड़,एक उग्रवादी गिरफ्तार,हथियार समेत कई समान बरामद..

खूँटी।जिला पुलिस और नक्सली संगठन पीएलएफआई दस्ते के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग की गई, लेकिन घने जंगलों का फायदा उठाकर नक्सली भागने में कामयाब रही। वहीं एक नक्सली सुलेमान सांडी पूर्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसके पास से दो राइफल, 315 बोर की 21 कारतूस, एके -47 की 25 कारतूस, एके 47 का 3 खोखा, एके 47 का 1 मैगजीन, 315 का एक खोखा, 6 मोबाइल, 35 मोबाइल चार्जर सहित दैनिक उपयोगी सामान बरामद हुए हैं।

एसपी को सूचना मिली थी कि पीएलएफआई नक्सली हथियारों के साथ अोर-मुरु के सीमांत स्थित कुलबुरु चैपी के जंगलों में एकत्र होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। सूचना पर एसपी आशुतोष शेखर ने डीएसपी अशीष महली और अभियान एसपी रमेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम के कुलबुरु जंगल पहुंचते ही पीएलएफआई नक्सलियों ने पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई से डरे नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर भागने लगे। इसी दौरान पुलिस ने एक नक्सली सुलेमान को पकड़ लिया, लेकिन कुख्यात क्षेत्रमंदर लाका पाहन और उसके साथी को भागने में कामयाब रहे।

मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया नक्सली सुलेमान सांडी पूर्ति ने अपने दस्ता सदस्यों सहित अपने मुखिया लाका पाहन के कई राज खोले। गिरफ्तार नक्सली सुलेमान ने बताया कि लाका पाहन के निर्देश पर सुलेमान और कुछ सदस्यों ने मुरहू के बिंदा लुदुमेलेल पथ निर्माण कार्य में एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर, एक बाइक और एक मशीन को आग लगा दी थी। वहाँ पर दहशत फैलाने के लिए फायरिंग की थी।

एसपी ने की मुठभेड़ की पुष्टि

एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुठभेड़ की पुष्टि की है। एसपी ने बताया कि लाका पाहन दस्ते ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के बयान पर कार्रवाई की जा रही है। एसपी ने दावा किया है कि जल्द ही एरिया वेंडर लाका पाहन और उसके दस्ता सदस्यों को गिरफ्तार किया जाएगा।2020 में खूंटी पुलिस को मिली भारी सफलताओं के बाद नए साल के पहले दिन से सफलता मिलनी शुरू हो गई है।