Jharkhand:दूसरी शादी कर माँ चली गई,इधर 14 वर्षीय बेटे ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दिया

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा में एक नाबालिग ने इसलिए ट्रेन के आगे कूद गया कि उसकी माँ दूसरी शादी कर चली गई थी।दूसरी शादी कर जाने से आहत 14 वर्षीय शिवचरण बानरा ने ट्रेन से आगे कूद कर जान दे दी।मृतक मुफ्फसिल थाना अंतर्गत घाघरी गांव का रहनेवाला था।

मिली जानकारी के मुताबिक परेशान शिवचरण बानरा मंगलवार शाम चाईबासा- पांड्रासाली रेल खंड पर मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के आचु गांव स्थित रेलवे पुलिया के पास गया और चलती ट्रेन के आगे छलांग लगा दी।जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी।उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी।इधर घटना की जानकारी मिलने पर मुफ्फसिल थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर रात करीब 8.30 बजे पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया।इसके बाद बुधवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

वहीं बताया गया कि मृतक के चाचा कृष्णा बानरा को जानकारी होने पर परिवार के लोग ग्रामीण मुंडा के साथ रात करीब 10 बजे घटना स्थल पहुंचे।पर वहां शव नहीं मिला। सिर्फ खून का धब्बे देखा गया।इसके बाद मुंडा ने सदर थाना प्रभारी से फोन पर बात किया।तब थाना प्रभारी पवन चंद्र पाठक के द्वारा शव मिलने की जानकारी दी गयी।इसके बाद ग्रामीणों के साथ परिवार के लोग थाने पहुंचे और उसकी शिनाख्त की।चाचा ने बताया शाम को भतीजा घर से निकला था जब काफी देर बीत जाने के बाद भी वो घर नहीं लौटा तो उसकी छानबीन शुरू हुई।खोजबीन के बाद भी जब उनका कहीं पता नहीं चला।लेकिन रात 10 बजे ग्रामीणों ने उनकी मौत सूचना दी।

इधर ग्रामीणों ने बताया कि लड़के की माँ दूसरी शादी कर चले जाने के बाद से वो बेहद अकेलेपन महसूस कर रहा था। वो इस सदमा से बाहर नहीं निकल पा रहा था।जिसके बाद शिवचरण ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली।मृतक लूथेरन स्कूल चाईबासा में कक्षा 6 का छात्र था।

बताया गया कि मृतक की माँ मंगलवार को एक व्यक्ति से दूसरी शादी कर दोनों बच्चों को छोड़कर चली गयी।मृतक के पिता बाबूलाल बानरा की साल 2019 में निधन हो गया था।