Jharkhand:टीपीसी उग्रवादी संगठन खिलाफ लातेहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई,आदेश गंझू समेत पांच उग्रवादी गिरफ्तार,8303 राउंड गोली, 30 हैंड ग्रेनेड बरामद

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने टीपीसी उग्रवादी संगठन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।बताया जाता है कि एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने सीरम जंगल में कार्रवाई करते हुए टीपीसी कमांडर आदेश गंझू को गिरफ्तार किया है,हालांकि बाकी उग्रवादी घने जंगलों का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। पुलिस ने आदेश के निशानदेही पर केरी जंगल से 8303 राउंड गोली, 30 हैंड ग्रेनेड, वाकी टॉकी, पिस्टल समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

रेलवे साइडिंग पर आगजनी की योजना बना रहे थे

एसपी अंजनी अंजनी को गुप्त सूचना मिली थी की टीपीसी उग्र वादियों के द्वारा सीरम जंगल में स्थित दामोदर नदी के किनारे कुछ उग्रवादी जमा होकर कोयला साइडिंग में हमला और वाहनों में आगजनी की घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे हैं। जिसके बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए आदेश गंजों को गिरफ्तार कर लिया।

आदेश गंझू स्लीपर सेल की तरफ सक्रिय था

उग्रवादी आदेश गंझू पहले भी कई घटनाओं में शामिल रहा है। लातेहार, चतरा और राँची जिले में डीपीसी के मुख्य स्लीपर सेल की तरह सक्रिय रहा है।गिरफ्तार होने के बाद पुलिस ने उसके निशानदेही पर भारी मात्रा में गोली और हथियार बरामद किया है।