#jharkhand lockdown-7 unlock-3:झारखण्ड में 31 अगस्त तक लॉकडाउन,कोई नयी छूट नहीं,यानी मौजूदा समय में जो स्थिति है,वही आगे भी रहेगी..

राँची।झारखण्ड में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच झारखण्ड सरकार ने पीछे दिए गए छूट के साथ लॉकडाउन को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है।राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए आदेश के आलोक में राज्य के मुख्य सचिव ने इस संबंध में आदेश निर्गत किया है। जिसके मुताबिक रात में सख्ती बरती जाएगी दुकाने रात को 9:00 बजे तक ही खुलेगी।नाई दुकान, जिम, मॉल समेत अन्य सारी प्रतिष्ठानों को पहले की तरह ही बंद रखा जाएगा जिनको भी खोलने पर पाबंदी बरकरार रखी गई है।वैसे यह कयास लगाया जा रहा था कि लॉकडाउन को और सख्त किया जाएगा और पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया जाएगा।


लेकिन सरकार ने ऐसा फैसला नहीं लिया. वैसे अभी यह अंदेशा जताया जा रहा है कि कोरोना के संक्रमण रोकने के लिए जमशेदपुर,राँची, धनबाद, और बोकारो जिले समेत कुछ और जिलों में सख्त लॉकडाउन लागू किया जाएगा। हालांकि राज्य सरकार ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि लॉकडाउन के दौरान प्रवासी लोगों के आने-जाने और रेलवे, हवाई यात्रा से आने वाले लोगों को 14 दिन का क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य होगा यानी बाहरी लोगों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी गई है 14 दिन के बाद ही बाहरी लोगों को राज्य के किसी भी शहर में जाने की इजाजत होगी।राँची,जमशेदपुर, बोकारो और धनबाद के लिए सख्ती का आदेश अभी तक निर्गत नहीं किया गया है। वैसे इन चारों जिलों के उपायुक्तों को आदेश दिया गया है कि संक्रमण को रोकने के लिए ज़िले के उपायुक्त अपने स्तर से भी सख्त फैसला ले सकते है।

सरकार ने मौजूदा छूट व बंदिशों के साथ 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा दिया।

धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे, बस परिचालन फिलहाल नहीं

सरकार राज्य की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए चालू उद्योग धंधों पर ब्रेक लगाने नहीं जा रही है। पहले से धार्मिक स्थल बंद थे, आगे भी रहेंगे। बसों का परिचालन भी नहीं होगा। दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए मूवमेंट पास लेना होगा और उनके लिए 14 दिनों का होम क्वारंटाइन अनिवार्य रहेगा।