Jharkhand:जमशेदपुर में जूता चप्पल की गोदाम में लगी आग,दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया।

जमशेदपुर।जुगसलाई थाना क्षेत्र महतो पाड़ा राेड निवासी हाजी एजाज के मकान के दूसरे तल्ले पर मंगलवार दोपहर आग लग गई।आग लगने आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई,लोग घरों से बाहर निकल आए।वहीं सूचना देने पर दमकल गाड़ी को घुसने में दिक्कत हुई।घनी आबादी क्षेत्र होेने के कारण दमकल कर्मियों को पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।लोग अपने स्तर से आग पर काबू पाने में जुटे रहे।कोशिश के बाद किसी तरह अग्निशमन विभाग की दो दमकल पहुंची।आग की लपटों से धुआं उठने के कारण आग बुझाने में दमकलकर्मियोंं को परेशानी उठानी पड़ी। मकान में जहां आग लगी,वहां जूते-चप्पल का गोदाम है। मकान के नीचे परिवार के लोग रहते है।

वहीं अाग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।फिलहाल आग पर काबू पाने की कवायद जारी है। मकान में रखे सारे सामान जल गए। आग से हजारों की संपत्ति के नुकसान होने का अनुमान है। इलाके की विद्युत आपूर्ति काट दी गई। मकान से सटे ही विद्युत की पोल है जिससे तार विद्युत तार गुजरती है।

मकान मालिक एजाज ने बताया परिवार के लोग नीचे रहते हैंं। उपरी तल्ले पर जूता-चप्पल के गोदाम है। अचानक लाेगों ने धुंआ उठते देख कर इसकी जानकारी दी। जब तक वे लोग कुछ कर पाते आग ने भयावह रुप धारण कर लिया। लपटे उठने लगी।वहीं आग बुझाने पहुँचे दमकलकर्मियों ने खिड़की-दरवाजे को किसी तरह खोला। आग बुझाने में दमकलकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।आग से पड़ोसी की मकान को भी नुकसान हुआ है।खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पा लिया था।

आग लगने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची और भारी संख्या में भीड़ जुट गई थी।जुगसलाई थाना प्रभारी नित्यानंद महताे और थाना के पुलिसकर्मी वहां एकत्र भीड़ को हटाते नजर आए। दो दमकल के आग पर काबू नहीं होने पर एक और दमकल को बुलाया गया है।