Jharkhand:आईबी,एनआईए और दिल्ली पुलिस की लोहरदगा में संयुक्त छापेमारी, ISIS का आतंकवादी गिरफ्तार….

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के न्यू रोड से इंटेलिजेंस ब्यूरो, एनआईए और दिल्ली पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी करते हुए इस्लामिक स्टेट इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) के आतंकी को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार हुए आतंकी का नाम शहबाज बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किया गया आतंकी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के संपर्क में भी था। गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के पास से पेन ड्राइव और कई आपत्तिजनक वीडियो सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं।हालांकि इसकी पुष्टि पुलिस नहीं कर रही है।

गिरफ्तार आतंकी को दिल्ली लेकर गई खुफिया एजेंसी:

खुफिया एजेंसियां आईएसआईएस आतंकी संगठन के अन्य समर्थकों को भी गिरफ्तार करने के प्रयास में जुटी है।एनआईए, इंटेलिजेंस ब्यूरो और दिल्ली पुलिस की टीम ने आतंकी को पूछताछ के लिए दिल्ली लेकर चली गई है।खुफिया एजेंसियां इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वह यहां पर रहकर किस प्रकार की आतंकी गतिविधियों को संचालित कर रहा था।गिरफ्तार आतंकवादी से पूछताछ जारी है।

अन्य लोगों की गिरफ्तारी में भी जुटी खुफिया एजेंसी

खुफिया एजेंसी लोहरदगा में रहकर गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के संपर्क में आए हुए लोगों के बारे में जांच पड़ताल कर रही है।खुफिया एजेंसियां लोहरदगा में कई अन्य लोगों की गिरफ्तारी में भी जुटी हुई है. जिसके बारे में साक्ष्य एकत्रित किया जा रहा।

सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम शाहबाज है।वह मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। लोहरदगा में रहकर वह अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। इसी बीच खुफिया एजेंसियों को यह जानकारी मिली की लोहरदगा में आईएसआईएस का आतंकी छुपा हुआ है। जानकारी के बाद एनआईए, इंटेलिजेंस ब्यूरो और दिल्ली पुलिस की टीम ने लोहरदगा पहुंच कर छापेमारी करते हुए आईएसआईएस के इस आतंकी को धर दबोचा है।उसके पास से भड़काऊ वीडियो, पेन ड्राइव और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं।