Jharkhand:बोकारो स्टील प्लांट में लगी आग,आधा दर्जन दमकल गाड़ी आग पर काबू पाने में लगी

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो स्टील प्लांट से हादसे की खबर आ रही है। यहां के ब्लास्ट फर्नेस-2 में भीषण आग लग गई है।मिली जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट फर्नेस में हॉट मेटल लेकर जा रहे टारपीडो लैडल के पंक्चर हो जाने से आग लगी है। इसके कारण 1300 डिग्री सेल्सियस तापमान का हॉट मेटल लीक होकर तारपीडो से बाहर आ गया।घटना में फिलहाल किसी के हतातहत होने की सूचना नहीं है। आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां आग पर काबू करने में जुटी हैं। विभाग के सभी सीनियर ऑफिसर को प्लांट पहुंचने के लिए कहा गया है।

घटना के बाद ब्लास्ट फर्नेस-2 का कार्य भी प्रभावित

प्लांट से मिल रही सूचना के मुताबिक यह घटना उस वक्त घटी जब लोको, हॉट मेटल से लदा तारपीडो को लेकर एसएमएस जा रहा था। घटना के बाद ब्लास्ट फर्नेस-2 का कार्य भी प्रभावित हो गया है।घटना के बारे में फिलहाल बोकारो स्टील प्लांट के अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।बाताय कि आग पर काबू पा लेने के बाद ही नुकसान के संबंध में कुछ बताया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि बोकारो स्टील प्लांट में इससे पहले भी लैडल ब्लास्ट हुआ था, जिसमें प्लांट को काफी नुकसान उठाना पड़ा था । एक ठेका मजदूर के लैडल में गिरने से उसकी मौत भी हो चुकी है। इस हादसे में ठेका मजदूर का शव तक नहीं मिल पाया था। लैडल में गर्म लोहा का लिक्विड अवस्था में रहता है।