Jharkhand:काँग्रेस नेता करता था लग्जरी गाड़ियों से शराब की तस्करी,हुआ भंडाफोड़,भारी मात्रा में शराब और हथियार बरामद

काँग्रेस नेता करता था लग्जरी गाड़ियों से शराब की तस्करी,हुआ भंडाफोड़,भारी मात्रा में शराब और हथियार बरामद.

राँची।मंहगी गाड़ियां हो ऊपर से गाड़ी में किसी बड़े राजनीति दल बोर्ड,झंडा लगा हो और ऊपर गाड़ी में चलने वाला बंदूक,पिस्टल लेकर चलने के बाद कौन पुलिस वाले रोकेंगे ऐसे लग्जरी गाड़ियां ?जी हाँ,ऐसे ही एक कांग्रेस का नेता का भण्डाफोड़ हुआ है।पुलिस ने लग्जरी गाड़ियों से शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है।सहायक उत्पाद आयुक्त राँची को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए आरोपियों में संजीत कुमार, जितेंद्र कुमार राय और संतोष पाठक शामिल है यह आरोपियों के पास से पुलिस ने 12 पेटी अवैध शराब, एक राइफल, एक रिवाल्वर और एक डबल बैरल का बंदूक, सहित तीन वाहन बरामद किया है।

लग्जरी गाड़ियों से होती थी शराब की तस्करी:

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हुए शराब माफिया के द्वारा अवैध शराब की खेप को बिहार लेे जाया जा रहा था।शराब माफियाओं के द्वारा लग्जरी गाड़ियों में राजनीतिक दल कांग्रेस के झंडे लगाकर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे थे।बताया जा रहा है कि इन शराब माफियाओं के द्वारा लंबे समय से शराब की खेप बिहार भेजा जा रहा था।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई:

सहायक उत्पाद आयुक्त राँची को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई की है।बता दें कि बीते 18 सितंबर को रिंग रोड दलादली चौक के पास से पुलिस की टीम ने स्कूटी में सवार होकर जा रहे संजीत कुमार को पकड़कर पूछताछ की. उसने बताया कि पीछे से आ रही स्कार्पियो में शराब लोड है। उसके बॉस पीछे से सफेद रंग के फॉर्च्यूनर में आ रहे हैं। संजीत कुमार के निशानदेही पर स्कॉर्पियो की तलाशी ली गई तो उसमें भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया।इसी दौरान फॉर्च्यूनर में बैठा व्यक्ति भागने लगा जिसका पीछा कर पुलिस ने पकड़ा। पुलिस ने जब फॉर्च्यूनर की तलाशी ली तो फॉर्च्यूनर से विदेशी शराब हथियार और नगद रुपया बरामद हुआ और फॉर्च्यूनर में बैठे संतोष पाठक को गिरफ्तार कर लिया गया।

संतोष पाठक लंबे समय से अवैध शराब का कारोबार कर रहा है

मिली जानकारी अनुसार संतोष पाठक कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ है।भूतपूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष बताया जा रहा है।जो कि उनके फॉर्च्यूनर गाड़ी में भी बोर्ड लगा हुआ है।मिली जानकारी अनुसार सन्तोष पाठक शराब तस्करी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है।सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार कांग्रेस नेता के द्वारा शराब तस्करी के मामले में नाम आने से पार्टी द्वारा निष्कासित करने की बात आ रही है।