झारखण्ड ATS की टीम ने राज्य भर में कुख्यात अपराधी अमन साव सहित अन्य अपराधियों के ठिकानों पर छापा मारा है…..

राँची।झारखण्ड पलामू जेल में बंद अपराधी अमन साव के ठिकाने पर आतंकवादी निरोधी दस्ता (एटीएस) छापेमारी कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एटीएस की टीम शनिवार की सुबह 4:00 बजे से ही राज्य के पलामू,गढ़वा, चतरा हजारीबाग राँची,रामगढ़, लातेहार समेत कई अन्य जिलों में अलग-अलग ठिकाने पर पहुंचकर छापेमारी कर रही है।हालांकि इस छापेमारी के दौरान क्या बरामद हुए हैं। इसकी अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, बताया जा रहा है कि यह छापेमारी देर शाम तक चलेगी।

अमन साव गिरोह पर नकेल कसने में जुटी एटीएस

झारखण्ड में कई आपराधिक गिरोह सक्रिय हैं।लेकिन इन दिनों अन्य गिरोह की तुलना में अमन साहू गिरोह का उत्पात बढ़ा है। इसको देखते हुए झारखण्ड एटीएस अमन साव गिरोह पर नकेल कसने में जुट गई है।अमन साव का गिरोह राज्य के लातेहार, चतरा, रामगढ़, हजारीबाग और रांची के कोयलांचल क्षेत्र में उत्पात मचा रहा है। अमन साहू के जेल में बंद होने के बावजूद उसके गिरोह की सक्रियता कम नहीं हुई है. अमन साहू पलामू जेल से ही अपने गिरोह को चला रहा है।

अमन साहू सुजीत सिन्हा के गुर्गों का कर रहा इस्तेमाल

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी मुताबिक, अमन साहू आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने में सुजीत सिन्हा के गुर्गों का इस्तेमाल कर रहा है. पहले अमन साहू सुजीत सिन्हा गिरोह से ही जुड़ा था. लेकिन बाद में उसने खुद का गिरोह तैयार कर लिया. अमन साहू जेल में रह कर भी हर महीने लाखों रूपये की लेवी उठा रहा है. सुजीत सिन्हा के गिरोह में शामिल ज्यादातर अपराधी पलामू के ही रहने वाले हैं।

राँची पुलिस ने जुलाई 2020 में अमन साहू को किया था गिरफ्तार

बता दें कि बीते 20 जुलाई 2020 को रांची पुलिस ने अमन साहू को सहित दो अपराधियों गिरफ्तार किया था. रांची के तत्कालीन एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने यह कार्रवाई की थी. अमन साहू के ऊपर राज्य के अलग-अलग जिलों में 49 मामले दर्ज हैं।