झारखण्ड:ट्रेन खराब होते ही ग्रामीणों ने लूट थी 100 से ज्यादा बोरियां चावल,चार लोग गिरफ्तार,60 बोरा चावल बरामद….

 

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के अरगड्डा और कुज्जू रेलवे स्टेशन के बीच बरवाटांड़ में तकनीकी खराबी के कारण चावल लदी ट्रेन पटरी से उतर गयी।जिसके बाद ग्रामीणों ने बोगी का ढक्कन तोड़ दिया और चावल लूट लिया।पूरे मामले में हजारीबाग आरपीएफ की टीम ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है और करीब 60 बोरा चावल जब्त किया है।

आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार, 8 मई की दोपहर बरवाटांड़ के कुजू स्टेशन के होम सिग्नल के पास चावल लदी ट्रेन इंजन फेल होने के कारण कुछ देर के लिए रुकी थी।ट्रेन रुकने की खबर आसपास के गांव के लोगों को हुई। ग्रामीणों ने ट्रेन की दो बोगियों का दरवाजा तोड़ दिया और करीब 115 बोरा चावल लूटकर भाग गये।

जब ट्रेन कुज्जू रेलवे स्टेशन जा रही थी तो स्टेशन मास्टर की नजर बोगी पर पड़ी। स्टेशन मास्टर ने चरही आरपीएफ को फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी।जब ट्रेन चरही पहुंची तो आरपीएफ ने देखा कि दो बोगियों से चावल गायब है, जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल ने मामले की जांच करते हुए आसपास के गांव में अलग-अलग घरों में छापेमारी की।

टीम ने बरवाटांड़ और सरैयाटांड़ में भी अलग-अलग घरों में छापेमारी की।जिसमें करीब 60 बोरा चावल बरामद किया गया। आरपीएफ ने चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है जिसमें बरवाटांड़ सरैयाटांड़ निवासी गोरख रजवार, बरवाटांड़ निवासी पच्चू रजवार, भूषण रजवार और सोधन रजवार शामिल हैं। इन सभी को गिरफ्तार कर डाल्टनगंज रेलवे जेल भेज दिया गया है।

इधर कुज्जु आरपीएफ प्रभारी एसके सिंह ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई की गयी है और लूटा गया करीब 60 बोरा चावल बरामद कर लिया गया है। चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस मामले में 9 ग्रामीणों के खिलाफ नामजद और करीब 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।