Jharkhand:जमशेदपुर के मानगो में एक युवक की गोली मारकर हत्या,हत्यारा भीड़ के हत्थे चढ़ा,जमकर पिटाई के बाद पुलिस के हवाले किया.

जमशेदपुर।जमशेदपुर के मानगो में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।शाम करीब 6 बजे यह घटना घटी है।मरने वाला अनुप कुमार सुरेका (52 वर्षीय) है, जो मानगो का ही रहने वाला है।उसको मारने वाले युवक परसुडीह निवासी सनातन लोहार को हत्या के वक्त ही भीड़ ने पकड़कर उसकी पिटाई कर दी और फिर पुलिस के हवाले कर दिया है।मिली जानकारी के अ़नुसार, मानगो के उलीडीह थाना क्षेत्र के बिरसा चौक के पास अनुप कुमार सुरेका खड़ा था।इसी बीच परसुडीह के रहने वाले सनातन लोहार नामक युवक उसके पास आया और उसने कालीपूजा के वक्त उसकी बेइज्जती करने का कारण पूछा।इसके बाद दोनों के बीच बहस हो गयी, जिसके बाद अनुप कुमार सुरेका पर सनातन लोहार ने गोली चला दी।जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. गोली चलाकर वह युवक भाग रहा था कि भीड़ ने उसको धर दबोचा और फिर उसकी पहले तो पिटाई की और हत्यारे को घायल के साथ लेकर एमजीएम अस्पताल पहुंचे, जहां अनुप की मौत हो गयी जबकि उसको पुलिस के हवाले कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि जिस पिस्टल से हत्या हुई है। उसके पास पिस्तौल पुराना रखा हुआ था. वह पिस्तौल जमशेदपुर का 90 के दशक का दुर्दांत अपराधी गुंजन मछुआ से मिला था,जो अब मर चुका है।बताया गया कि काली पूजा के दौरान वे लोग मानगो में जुआ खेल रहे थे, जिसमें विवाद हो गया था, जिसके बाद सनातन लोहार की अनुप कुमार सुरेका ने काफी बेइज्जती कर दी थी, जिसके बाद से ही वह बदला लेने के फिराक में था. इसी बीच शनिवार को उसको मौका हाथ लगा, जिसके बाद उसने अपने पुराने पिस्तौल से युवक पर हमला बोल दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर मौत हो गयी. पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।