जमशेदपुर:करोड़ों के जीएसटी घोटाले का आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार,जीएसटी विजिलेंस की टीम कर रही पूछताछ….

जमशेदपुर।जीएसटी विजिलेंस की टीम ने करोड़ों के जीएसटी घोटाला के आरोपी को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी को गिरफ्तार कर जीएसटी विजिलेंस की टीम अपने साथ जमशेदपुर ले आई है। जमशेदपुर में आरोपी कारोबारी शिव कुमार देवड़ा से गहन पूछताछ की जा रही है।दरअसल, करोड़ों के जीएसटी घोटाले का आरोपी जमशेदपुर से फरार था। जो आखिरकार जीएसटी विजिलेंस टीम के हत्थे चढ़ गया।गौरतलब हो कि जीएसटी में घोटाला करने वाले आरोपियों के खिलाफ जीएसटी विजिलेंस की टीम लगातार कर्रवाई कर रही है।

बता दें जांच के क्रम में जमशेदपुर जीएसटी विजिलेंस की टीम ने पाया कि जमशेदपुर के रहने वाले शिव कुमार दर्जनों कंपनियों से जुड़े थे और फर्जी तरीके से बिल बनाकर जीएसटी का घोटाला कर रहे थे।जांच के दौरान विजिलेंस की टीम ने पाया कि शिव कुमार ने देश के कई राज्यों में फर्जी कंपनी बनाई है। जिसके जरिए 150 करोड़ से ज्यादा की गड़बड़ी की है।

मामले का पता चलने के बाद जीएसटी की टीम ने जमशेदपुर में कारोबारी के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन शिव कुमार पकड़ में नहीं आया।जिसके बाद जमशेदपुर पुलिस की मदद से जीएसटी विजिलेंस की टीम कोलकाता पहुंची और कोलकाता पुलिस के मदद से शिव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

जीएसटी घोटाले में पूर्व में भी कई लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

आपको बता दें शिव कुमार से जुड़े इस मामले में पूर्व में भी कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 100 से अधिक कंपनी बनाकर जीएसटी घोटाला किया गया है। उन 100 कंपनियों मे शिव कुमार अकेले 20 से अधिक कंपनियों से जुड़ा था।

आरोपी को रिमांड पर लेकर जीएसटी विजिलेंस की टीम कर रही पूछताछ

जीएसटी विजिलेंस की टीम ने शिव कुमार का जमशेदपुर में मेडिकल जांच कराया। इसके बाद न्यायालय में प्रस्तुत कर रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि पूछताछ में और भी कई खुलासे होंगे।वैसे जीएसटी विजिलेंस टीम की कार्रवाई से शहर के व्यवसायियों में हड़कंप मचा है।