प्रेम-प्रसंग में दोस्त ने दोस्त की बेहरमी से हत्या कर शव कुएं में फेंका और थाना में जाकर किया सरेंडर,मृतक और आरोपी दोनों नाबलिग,एक आरोपी फरार.

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के मुंदो गांव में प्रेम प्रसंग को लेकर एक छात्र की टांगी से मारकर हत्या कर दी गई है।वहीं घटना के बाद साक्ष्य छिपाने को लेकर आरोपी ने अपने साथी के साथ मिलकर शव को गांव में ही स्थित एक कुएं में डाल दिया था।शव को बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने गुरुवार को शव को पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है।इधर घटना के बाद मुख्य आरोपी ने जिले के भंडरा थाना पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया है। मृतक और आरोपी सभी नाबालिग हैं

क्या है मामला:
बताया जाता है कि लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के गैंदुरा उरांव के पुत्र रोहित उरांव (15 वर्ष) का एक छात्रा के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। हाल के समय में दोनों के बीच प्रेम प्रसंग का रिश्ता टूट गया था। इसी बीच रोहित के एक मित्र के साथ ही कथित तौर पर छात्रा का प्रेम प्रसंग चल रहा था। रोहित का कथित मित्र अपने प्रेम प्रसंग के बीच में रोहित को बाधा समझने लगा था।इसी बीच मंगलवार देर रात रोहित के मित्र आरोपी नाबालिग ने फोन कर रोहित को मिलने के लिए बुलाया। उसने कहा कि वह लड़की भी यहां पर आई हुई। जिसके बाद रोहित घर से बाहर निकल कर मिलने के लिए चला गया। जहां पर रोहित का मित्र आरोपी और उसका एक साथी खड़े थे। दोनों ने मिलकर टांगी और तलवार से रोहित पर ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को काफी दूर तक घसीटते हुए ले जाकर खदी उरांव के कुआं में डाल दिया।

इधर बुधवार की सुबह जब कमरे में रोहित दिखाई नहीं दिया तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की, परंतु उसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल पा रही थी। इसी बीच बुधवार की देर शाम कुआं में शव होने की जानकारी मिली। जिसके बाद मामले की सूचना सदर थाना पुलिस को दी गई। वहीं घटना के बाद नाबालिग ने भंडरा थाना पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। वहीं घटना में शामिल उसका एक साथी फरार बताया जा रहा है।

इधर परिजनों का कहना है कि रोहित ने इसी साल मैट्रिक की परीक्षा 75 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की थी। वह राँची के मारवाड़ी कॉलेज में इंटर की पढ़ाई के लिए नामांकन लेने वाला था। इसी बीच यह घटना हो गई। घटना को लेकर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

इधर पुलिस का कहना है कि फिलहाल मामले जांच की जा रही है। जांच के बाद पूरी तरह से स्थिति स्पष्ट होगी। एक नाबालिग आरोपी ने आत्मसमर्पण किया है। हत्या में प्रयुक्त टांगी को बरामद कर लिया गया है।