1250 करोड़ का अवैध खनन मामला:हटिया डीएसपी पीके मिश्रा से ईडी ऑफिस में पूछताछ जारी है…

 

राँची।झारखण्ड के चर्चित डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा से ईडी पूछताछ कर रही है।अवैध खनन मामले में एजेंसी ने डीएसपी पीके मिश्रा को समन जारी कर 19 मार्च को ईडी दफ्तर बुलाया था।इससे पहले भी ईडी उनसे दो बार पूछताछ कर चुकी है।

हटिया डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा ईडी के समन पर एजेंसी के दफ्तर पहुंच चुके हैं,जहां कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद डीएसपी से पूछताछ शुरू कर दी गई है।प्रमोद मिश्रा साहिबगंज में डीएसपी रहते हुए अवैध खनन के मामले में ईडी के रडार पर आए थे।धुर्वा थाने में ईडी के गवाह विजय हांसदा से जुड़े केस में जिसमें ईडी के अफसरों को आरोपी बनाया गया था, उस केस का अनुसंधान भी प्रमोद मिश्रा कर रहे हैं।डीएसपी प्रमोद मिश्रा झारखंड के चर्चित पुलिस अफसर रहे हैं।साहिबगंज में पोस्टिंग के दौरान वे कई विवादों में भी घिरे रहे।सरकार ने कुछ दिन पूर्व ही उन्हें राँची के हटिया डीएसपी का पदभार दिया है।

पिंटू और प्रमोद मिश्रा से भी पूर्व में हुई है पूछताछ

पिछले महीने साहिबगंज के नींबू पहाड़ में अवैध खनन और गवाहों को प्रभावित करने से जुड़े मामले में सीबीआई जांच पर लगी रोक हटने का असर ईडी की जांच पर भी पड़ा है।हाईकोर्ट के द्वारा सीबीआई की जांच पर रोक के कारण ईडी भी अपने केस में संदिग्धों से पूछताछ नहीं कर पा रही थी। इस मामले में हाईकोर्ट की रोक हटने के बाद ईडी अब जांच में रेस हो गई है।

ईडी ने इस केस में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के तत्कालीन प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू को नए सिरे से पूछताछ के लिए समन किया था। 18 मार्च यानी सोमवार को पिंटू से लंबी पूछताछ की गई। इससे पूर्व भी पिंटू से ईडी दो बार पूछताछ कर चुकी है. वहीं प्रमोद मिश्रा साहिबगंज में डीएसपी रहते हुए अवैध खनन के मामले में ईडी के रडार पर आए थे. धुर्वा थाने में ईडी के गवाह विजय हांसदा से जुड़े केस में जिसमें ईडी के अफसरों को आरोपी बनाया गया था, उस केस का अनुसंधान भी प्रमोद मिश्रा कर रहे हैं। प्रमोद मिश्रा से भी ईडी पूर्व में दो बार पूछताछ कर चुकी है।