कोडरमा:ऑटो से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद,पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया,छानबीन जारी है…

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले के डोमचांच थाना पुलिस ने शनिवार को भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किया है।साथ ही इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है।बरामद विस्फोटक अमोनियम नाइट्रेट बताया जा रहा है।पुलिस इसको लेकर हिरासत में लिए गए लोगों से देर शाम पूछताछ कर रही थी। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की तैयारी चल रही थी।अमोनियम नाइट्रेट को ऑटो में लोड कर ले जाया जा रहा था।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव को मिली सूचना के आधार पर की।एसपी के निर्देश पर पुलिस टीम ने अमोनियम नाइट्रेट ले जा रहे ऑटो को जब्त किया। साथ ही चार लोगों को हिरासत में लिया।हिरासत में लिए गए लोगों में मुकेश मोदी,सुभाष मेहता, इमरान अंसारी व एक अन्य बताया जा रहा है।

इधर पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने बताया कि अवैध रूप से विस्फोटक ले जाने की सूचना पर कार्रवाई की गई है।बरामद अमोनियम नाइट्रेट चार बोरा में 50-50 किलो है।उन्होंने बताया कि उक्त विस्फोटक को कहां से कहां ले जाया जा रहा था। इसकी जांच चल रही है।ज्ञात हो कि बिहार के रोहतास में पुलिस ने हाल ही में अमोनियम नाइट्रेट लोड एक स्कार्पियो को जब्त किया था।उस मामले में कोडरमा का नाम सामने आया है। बिहार पुलिस इस मामले में विस्फोटक सप्लाई करने वाले को चिन्हित करने का प्रयास कर रही है।इस बीच कोडरमा पुलिस ने अमोनियम नाइट्रेट लोड ऑटो को जब्त किया है।