हजारीबाग:भाजपा नेताओं के लिए बरही क्षेत्र में प्रवेश निषेध है ? पहले कपिल मिश्रा और अब प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को रूपेश पांडेय के घर जानें से पुलिस ने रोक दिया

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बरही में मारे गये रूपेश कुमार पाण्डेय में श्राद्ध कर्म में जा रहे भाजपा नेता को चरही के पास हजारीबाग पुलिस ने रोक दिया।बता दें रूपेश पांडेय हत्या मामले में भाजपा हमलावर है।भाजपा की ओर से राज्यभर में विरोध प्रदर्शन व मशाल जुलूस निकाला गया।वहीं आज शुक्रवार को रूपेश पांडे के श्राद्ध कर्म में शामिल होने जा रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश को हजारीबाग जिले के चरही स्थित 15 माइल के पास ही पुलिस ने रोक दिया।इस दौरान हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल एवं बरही के पूर्व विधायक मनोज यादव समेत कई भाजपा नेता मौजूद थे।बता दें कि इससे पहले भाजपा नेता कपिल मिश्रा को राँची एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया था।वो मृतक रूपेश पांडे के परिवार से मिलने हजारीबाग जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट कर लिखा था कि 4 घंटे से वे पुलिस की हिरासत में हैं।झारखण्ड सरकार ने उन्हें राँची एयरपोर्ट पर से बाहर निकलने व मीडिया से मिलने पर बैन लगा दिया है।उन्होंने आगे लिखा था कि रूपेश पांडे के परिवार से बात हो गयी है. उन्हें ढाढस दिया है। अंत में उन्होंने लिखा था कि न्याय तो करना ही होगा।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा को राँची एयरपोर्ट पर ही रोक दिये थे। उसके बाद आज शुक्रवार को झारखण्ड के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश को हजारीबाग जिले के चरही स्थित 10 माइल के पास ही रोक दिया गया। वे रूपेश पांडे के श्राद्ध कर्म में शामिल होने हजारीबाग जा रहे थे, लेकिन उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया।

दरअसल,झारखण्ड के हजारीबाग में आपसी विवाद में दो गुटों में मारपीट हुई थी,जिसमें रूपेश पांडे बुरी तरह घायल हो गया था।बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी थी। इसके बाद रूपेश के गांव नयीटांड़ के आक्रोशित लोगों ने छह वाहन जला दिये थे।घटना के बाद राज्य में पहली बार एक साथ चार जिले गिरिडीह, हजारीबाग, चतरा और कोडरमा में इंटरनेट बंद कर दिया गया था।