हजारीबाग पुलिस ने दबंगों पर कार्रवाई की होती तो शायद दलित युवक की जान बच जाती,शिकायत दर्ज कराने पर युवक को दबंगों ने फांसी दे दी

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले में दबंगों ने ख़ौफ़नाक घटना को अंजाम दिया है।यह दिल दहलाने वाली घटना केरेडारी थाना क्षेत्र के पचड़ा गांव में हुई है।जहां सीटन भुइयां नाम के दलित युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। उसका शव बिजली के खंभे से लटका पाया गया है।इस सम्बंध में मृतक के परिजन अनिल कुमार भुइयां ने पचरा गांव के ही कुछ दबंग व्यक्तियों पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

इस घटना के सम्बन्ध में दलित परिवार का कहना है कि 5 अक्टूबर के दिन एक दबंग शख्स एक दलित युवती के साथ अश्लील हरकत करते पकड़ा गया था।इस घटना की जानकारी दलित परिवारों ने दबंग परिवार को दी थी। लेकिन उस परिवार ने अश्लील हरकत करने वाले पर कार्रवाई करने के बजाय दलित परिवारों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करा दी।उसके बाद पूरे मामले को लेकर सीटन भुइयां एसटीएससी थाना पहुंचा और कार्रवाई के लिए आवेदन दिया।दलित परिवार का कहना है कि इस आवेदन की भनक लगते ही दबंगों ने पचरा गांव में पोल से लटका कर उसी के शर्ट से सिटन को फांसी दे दी।

वहीं मृतक के परिजन अनिल कुमार भुइयां ने कहा कि पचरा गांव के कुछ दबंग व्यक्ति दलितों की बहू बेटियों के साथ अत्याचार करते हैं उनका शोषण करते हैं। इस मामले में केरेडारी थाना प्रभारी ने बताया कि 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है इसमें 302 की धारा भी लगाई गई है।

इधर इस मामले में बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सरकार को घेरते हुए ट्विट किया ‘झारखण्ड में अपराधियों का मनोबल देखिए, हजारीबाग के केरेडारी थाना के पचड़ा गांव में एक दलित युवक सीटन भुइयां को घर से अगवा कर हत्या कर दी और शव को बिजली के पोल से लटका दिया।कुछ दिन पूर्व सीटन के परिवार ने अपनी जान का खतरा बताते हुए थाने में शिकायत की थी,लेकिन मुंशी ने भगा दिया था।’