गुमला:पूर्व पंचायत समिति सदस्य बरदानी के प्रेमी ने 70 हजार शूटरों को देकर करा दी पति की हत्या,देसी पिस्टल के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार…

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले में पूर्व पंचायत समिति सदस्य के पति के हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर लिया है। पुलिस पूर्व पंचायत समिति के प्रेमी सहित तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है।प्रेमी ने ही 70,000 में विजय उरांव हत्या की सुपारी दी थी। गिरफ्तार आरोपी में गुमला जिले के भरनो थाना क्षेत्र के बसन्द निवासी प्रेमी दिनेश महतो, लोहरदगा जिले के कैरो थाना क्षेत्र के गजनी निवासी मुस्ताक अंसारी ओर मुजाहिर अंसारी का नाम शामिल है।आरोपी के पास से एक देसी पिस्टल, एक बाइक (JH01FC-2111), एक तेल (पेट्रोल) नापने वाला टिन से बना बर्तन समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

पुलिस के अनुसार 22 दिसम्बर को संध्या करीब 07.30 बजे सूचना मिली कि भरनो थाना के सुपा गांव में बाइक सवार दो अज्ञात अपराधी विजय उरांव के घर पर स्थित दुकान पर आये और दुकान पर पैट्रोल,गुटखा एवं टाफी खरीदने के बाद आरोपी विजय उरांव से मोटरसाईकिल बनाने के लिए पेचकस की माँग की गई, पेचकस लाने के लिए जैसे ही विजय उरांव ने अपने घर की और मुँह करके अपने बेटे को घर के अंदर भेजा इसी क्रम में अपराधियों में से एक ने विजय उरांव के पीठ पर गोली मार दिया तथा गोली मारने के पश्वात दोनो अज्ञात अपराधकर्मी मोटरसाईकिल पर बैठ फरार हो गया। विजय उरांव को भरनो सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुँचाया गया जहा चिकित्सक द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया। मामले को लेकर मृतक की पत्नी बरदानी उरांव के फर्दबयान के आधार पर भरनो थाना (कांड सं0-58/2023) मामला दर्ज किया गया।

वहीं मामले के उद्भेदन के लिए गुमला एसडीपीओ के नेतृत्व में SIT का गठन किया। एसआईटी की टीम दिनेश महतो, मुस्ताक अंसारी ओर मुजाहिर अंसारी को गिरफ्तार किया। इन तीनों ने अपना अपराध स्वीकार किया, तथा इनके निशानदेही पर कांड में प्रयुक्त बाइक, देशी पिस्टल बरामद किया गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि मृतक की पत्नी वरदानी उराँव से दिनेश महतो को प्रेम प्रसंग था।जिसके बारे में पति विजय उराँव को पता चलने के बाद वह दिनेश महतो को जान से मारने के धमकी देता था। दिनेश महतो द्वारा विजय उरांव के पास जो सहारा का पैसा जमा किया गया था वह पैसा भी विजय उरांव लौटाने से मना कर दिया था।दिनेश महतो मुस्ताक अंसारी एवं मुजाहिर अंसारी से संपर्क कर 70 हजार रुपये में विजय उरांव की हत्या की सुपारी दिया। 22 दिसम्बर को मुस्ताक अंसारी एवं मुजाहिर अंसारी विजय उराँव की हत्या कर फरार हो गया।घटना के समय मुस्ताक अंसारी मोटरसाईकिल पर बैठा था जबकि मुजाहिर अंसारी देशी पिस्टल से गोली मारकर विजय उरांव का हत्या किया।