गुमला:सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान के दौरान पहाड़ की गुफा से हथियार बरामद किया

गुमला। झारखण्ड के गुमला जिले में जिला पुलिस और सीआरपीएफ-218 बटालियन द्वारा चलाये गये ऑपरेशन में सुरक्षा बलों को नक्सलियों के खिलाफ सफलता मिली है।रायडीह थाना के लूदाम कोठाटोली के पहाड़ के गुफा में छिपाकर रखा हुआ हथियार को सुरक्षा बलों ने बरामद किया है। इसमें देसी कटटा,गोली सहित कई सामान है। हालांकि, बरामद सामान भाकपा माओवादी या फिर पीएलएफआई का है।यह स्पष्ट नहीं हुआ है।लेकिन, बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने ही इन हथियारों क छिपाकर रखा था। गुप्त सूचना के आधार पर सीआरपीएफ ने कार्रवाई करते हुए हथियार व गोली बरामद किया है।बरामद हथियार के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ रायडीह थाने में केस दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि दो जंगल एवं पहाड़ से घिरे गुफा से अवैध हथियार एवं गोली बरामद हुआ है। दिनभर ऑपरेशन चला। दोपहर में हथियार व गोली मिला है।

बरामद समान इस प्रकार है:315 बोर का देसी कट्टा एक पीस, 5.56 इंसास राइफल की गोली चार पीस, 315 बोर का क्षतिग्रस्त बैरल एक पीस. 7.62 एसएलआर राइफल की गोली एक पीस, एके-47 राइफल की छह पीस गोली, 315 बोर का जिंदा गोली दो पीस, एक खोखा, आर्मिंग रिंग एक पीस, ट्यूब लोंचिंग पिन एक पीस, बिना ढक्कन का प्लास्टिक का टिफिन एक पीस बरामद हुआ है।

बताया जाता है कि सीआरपीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि लूदाम कोठाटोली पहाड़ के गुफाओं में नक्सलियों ने हथियार छिपाकर रखा है।गुप्त सूचना मिलने के बाद सीआरपीएफ 218 बटालियन और गुमला पुलिस ने संयुक्त रूप से टीम का गठन किया। इसके बाद लूदाम कोठाटोली के जंगल और पहाड़ों की घेराबंदी की।सीआरपीएफ-218 क्विक एक्शन टीम द्वारा सर्च एंड डिस्ट्रॉय ऑपरेशन चलाया गया।जिसका नेतृत्व 218 बटालियन के कमांडेंट मो खालिद खान ने किया। साथ सेकेंड इन कमांड संजय त्रिपाठी, एएसपी ऑपरेशन मनीष कुमार और रायडीह थाना प्रभारी अमित कुमार सूचना के आधार पर इलाके को सीआरपीएफ के डॉग स्क्वाड और डीएसएमडी से घेराबंदी कर चेक किया गया।जिसमें पथरीली गुफा में नक्सलियों द्वारा हथियार और गोली छुपाया गया था, जिसे बरामद किया गया।