Giridih:अड्डेबाजी और नशेड़ियों के खिलाफ एसपी ने की कार्रवाई,रेलवे के मैदान में नशेड़ियों का लगा था जमावड़ा,एसपी ने मारा छापा,नशीली दवाइयां बरामद….

गिरिडीह।देर रात एसपी दीपक कुमार शर्मा दलबल के साथ शहर में अड्डेबाजी और नशेड़ियों के खिलाफ अभियान में निकले।इसी दौरान रेलवे के मैदान (अंटा बंगला) में नशेड़ियों अड्डा लगा था। यहां कई युवक अड्डेबाजी कर नशीले पदार्थ का सेवन कर रहे थे। इसकी सूचना जिले के पुलिस कप्तान दीपक कुमार शर्मा को लगी।सूचना मिलते ही एसपी दलबल के साथ अंटा बंगला आ धमके।शनिवार की रात को हुई इस छापेमारी से यहां भगदड़ मच गई।नशे का सेवन कर रहे लोग जैसे तैसे भागने लगे। इस दौरान चार युवकों को पकड़ा गया।वहीं मौके से एक स्कार्पियो और दो बाइक को भी जब्त किया गया। जबकि इसी स्थान पर जहां-तहां बियर, शराब की बोतल मिली. यहीं पर एक गड्ढे से भारी मात्रा में शिरप की बोतलों को बरामद किया गया.कई स्थान पर इस शिरप की बोतल खुली मिली.पता चला कि युवक इस स्थान पर बैठकर शराब, गांजा, बियर, नशा करनेवाली शिरप का सेवन करते हैं.इस दौरान एसपी ने पकड़ में आये युवकों की क्लास लगायी।इन युवकों से पूछताछ की गई. पूछा गया कि ये क्या करते हैं, इनके पिता क्या करते हैं, कहां घर है,पढ़ाई कितनी तक की.नशे की जद में कैसे आये।यह सब पूछने के बाद मौके पर मौजूद नगर थाना प्रभारी प्रशांत कुमार को सभी चारों लड़कों का मेडिकल करवाने तथा अग्रतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।इस दौरान डीएसपी संजय राणा भी पहुंचे। यहां एसपी दीपक शर्मा ने डीएसपी व थानेदार को निर्देश देते हुए कहा कि शहर के गली मोहल्लों से लेकर हर उस जगह पर निगाह रखनी है, जहां पर लोगों का जमावड़ा होता है। खासकर जहां युवक नशा करते हैं उस इलाके में गश्त निरंतर होनी चाहिए और खुलेआम नशा करनेवालों पर कार्रवाई भी होनी चाहिए।इधर एसपी इस पड़ताल में भी जुटे हैं कि इस मैदान के गड्ढे में ऐसी शिरप जिसके सेवन से नशा हो सकता है वहां कहां से आया।किसी ने इसे यहां फेंका या लड़के इस शिरप की पार्टी रातभर करने वाले थे।ऐसे शिरप को जिले में सप्लाई कौन करता है। किस दुकान में मिलता है इसकी भी पड़ताल करने का निर्देश थाना प्रभारी को दिया गया।थानेदार को यह भी कहा गया कि किस परिस्थिति में इतनी सारी शिरप की बोतल यहां पर पहुंची है इसे भी जानना जरुरी है. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए एसपी ने कहा कि खुलेआम नशा करने की छूट किसी को नहीं दी जाएगी।

दूसरी तरफ रात में नियम तोड़कर शहर के अंदर दाखिल हुए चार वाहनों का चालान भी ट्रैफिक पुलिस के द्वारा काटा गया।जिन वाहनों का चालान काटा गया उसमें से एक वाहन जिले के नामी छड़ ( टीएमटी ) कंपनी से जुड़ा हुआ था।बताया जाता है कि रात 10 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश शहर के अंदर नहीं होना है। इस नियम को तोड़कर पहले एक भारी वाहन (नामी छड़ कंपनी से जुड़ा) शहर में दाखिल हो गया. इस वाहन को जब ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो चालक ने छड़ कंपनी के मालिक के रुतबे का हवाला दिया।ट्रैफिक प्रभारी ने इसकी सूचना एसपी को दी।जानकारी मिलते ही एसपी ने साफ शब्दों में कहा कि नियम तोड़ने वाला वाहन किसी का भी हो कुछ फर्क नहीं पड़ता है। नियम टूटा है तो चालान काटिये. इसके बाद उक्त वाहन समेत शहर के अंदर दाखिल हुए चार वाहनों का चालान काटा गया।