गिरिडीह एसपी ने कोयला तस्करों को दी तगड़ी चोट,अवैध कोयला लदा 9 ट्रक धराया,कोयला तस्करों में मचा हड़कंप….

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर कोयला माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है।जिले में अवैध कोयला लेकर गुजर रहे 9 ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा है। सभी ट्रकों को दिल्ली-कोलकाता नेशनल हाइवे से पकड़ा गया है। इस मामले में एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए जिले की तीन थाना इलाके से पुलिस ने ट्रकों को पकड़ा है।निमियाघाट थाना पुलिस ने जहां दो ट्रकों को पकड़ा है।वहीं डुमरी पुलिस ने भी दो ट्रकों को पकड़ा है।जबकि बगोदर थाना क्षेत्र से पांच ट्रकों को पकड़ा गया है।वहीं एसपी दीपक कुमार शर्मा के इस कार्रवाई से अवैध तरीके से कोयला का कारोबार करने वाले कोयला तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार की सुबह एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली कि धनबाद की तरफ से कोयला लदा कई ट्रक आ रहे हैं, जिनपर अवैध कोयला लदा है। ऐसे में एसपी ने डुमरी एसडीपीओ सुमित कुमार, सरिया बगोदर एसडीपीओ नौशाद आलम, निमियाघाट थाना प्रभारी साधन कुमार, डुमरी इंस्पेक्टर, बगोदर थाना प्रभारी नीतीश कुमार को नेशनल हाइवे में वाहनों की चेकिंग करने का निर्देश दिया।एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ के साथ तीन थाना की पुलिस हाइवे पर उतरी। पुलिस ने वाहनों की जांच शुरू की तो एक-एक कर ट्रक पकड़े जाने लगे।सबसे पहले निमियाघाट थाना क्षेत्र के पौरैया के पास दो ट्रकों को पकड़ा गया। यहां चार लोगों को हिरासत में लिया गया यहां के बाद डुमरी पुलिस ने दो ट्रकों को पकड़ा गया। जबकि बगोदर पुलिस ने औरा के पास दो ट्रक, हेसला के पास दो ट्रक तो अटका के पास एक ट्रक को पकड़ा गया।यहां एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है।बताया जाता है कि पुलिस की कार्यवाई की भनक लगने के बाद कई माफिया, ट्रक चालक व खलासी हाइवे के किनारे ट्रक को खड़ी कर भाग निकले।

किसी भी अपराध को छूट नहीं-एसपी

एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि कोयला लदे नौ ट्रकों को पकड़ा गया है।सभी के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। उन्होंने कहा कि किसी तरह के अपराध की छूट किसी को भी नहीं दी जाएगी।