लड़की का अश्लील वीडियो बना कर रहा ब्लैकमेल, लडकी के पिता ने लड़कों का किया अपहरण, पुलिस ने लड़की के पिता सहित 19 लोगों को किया गिरफ्तार।

गढ़वा। गढ़वा जिले में मंगलवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर 19 लोगों को गिरफ्तार किया। इसमें 16 लोगों को अपहरण मामले में, जबकि तीन युवकों को रंगदारी, पोक्सो एक्ट एवं इनरेजिंग मॉनिस्ट्री द गर्ल मामले में गिरफ्तार किया गया। सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

तीन युवकों का हुआ था अपहरण

गढ़वा के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि सूचना मिली थी कि छतीसगढ़ के बलरामपुर से आये कुछ लोगों ने भंडरिया थाना क्षेत्र से तीन युवकों का अपहरण कर लिया है। अपहरण कर सभी को अपने साथ लेकर छतीसगढ़ जा रहे हैं। सूचना पर भागने वाले रास्ते के सभी दिशाओं में छापेमारी के लिए भंडरिया और रमकंडा पुलिस को सक्रिय किया गया। कार्रवाई करते हुए चार वाहनों को रोका गया और तलाशी लेकर उसमें से तीनों अपहृत को सकुशल बरामद कर लिया गया। इस दौरान अपहरण के आरोप में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान अपहर्ताओं में से जावेद रहमानी ने बताया कि उनकी बेटी का अश्लील वीडियो बना लिया गया था। भंडरिया के मो. आसीफ ने अपने दो दोस्तों राजा मंसूरी और मो. कैफ के साथ मिलकर वीडियो बनाया था। और मोबाइल पर फोटो-वीडियो भेजकर लगातार रंगदारी की मांग कर रहा था। 60 लाख रूपये रंगदारी मांगी गयी थी। नहीं देने पर वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दी जा रही थी।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

जावेद रहमानी ने बताया कि मामला 5 लाख में तय हुआ. रूपये लेकर भंडरिया के अड़ा महुआ में पहुंचने की बात कही गयी थी. चार वाहनों एक इनोवा और तीन स्कॉर्पियो से 16 लोग पिपरा पहुंचे और आसीफ, राजा मंसूरी और मो. कैफ का अपहरण कर लिया और उनकी हत्या करने के लिए सभी को अपने साथ ले जाने लगे। सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई की गयी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वाहनों से छह चाकू, मिर्ची का पाउडर, लोहे का रॉड, डंडा आदि बरामद किया गया है। वाहनों को जब्त कर लिया गया है। अपहरण मामले में 16 जबकि रंगदारी, पोक्सो एक्ट एवं इनरेजिंग मॉनिस्ट्री द गर्ल मामले में तीन लोगों सहित 19 को गिरफ्तार किया गया है।सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तार 19 लोगों में एक राजा मंसूरी रमकंडा के विराजपुर का रहने वाला है। अन्य सभी छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के कुसमी इलाके के निवासी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.