गिरिडीह:लूटपाट मामले में चार शातिर गिरफ्तार,घटना के 40 दिन बाद पुलिस को मिली सफलता…

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह पुलिस ने लूटपाट की घटना मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। घटना अहिल्यापुर थाना क्षेत्र की है, जहां कोरियाटांड़ में बीते 16 नवंबर को मोहम्मद ताहिर अंसारी नामक युवक के साथ लूटपाट हुई थी। मामले में गिरिडीह पुलिस ने चार अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तार आरोपियों में नितेश कुमार सिंह, समसुद्दीन अंसारी, सुजीत कुमार सिंह और मोहम्मद सबा शामिल हैं।इन चारों के पास से पुलिस ने लूट की घटना में प्रयुक्त की गई अपाची मोटरसाइकिल,दो मोबाइल फोन, दो यूनियन बैंक का डेबिट कार्ड, दो प्रीपेड कार्ड, एक बैंक ऑफ इंडिया का डेबिट कार्ड और प्रीपेड कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड भी बरामद किया है।

इस मामले की जानकारी गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता कर दी।उन्होंने बताया कि बीते 16 नवंबर को मोहम्मद ताहिर अंसारी नाम का युवक अहिल्यापुर थाना क्षेत्र से अपने घर की ओर लौट रहा था। इसी दौरान जैसे ही वह अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के बंगाली मोड़ के पास पहुंचा,तो दो बाइक सवार अपराधियों ने उसकी बाइक को रोक कर उसे 75 हजार रुपये के साथ अन्य दस्तावेज आदि लूट लिए।जिसके बाद ताहिर अंसारी ने अहिल्यापुर थाना में आवेदन देकर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।मामला दर्ज होने के बाद ही पुलिस घटना में शामिल अपराधियों को तलाश में जुटी थी।

इधर घटना की गंभीरता को देखते हुए गिरिडीह एसपी दीपक शर्मा के निर्देश पर तुरंत एक छापेमारी दल का गठन किया गया था, जिसमें पुलिस निरीक्षक गांडेय मोहम्मद कमाल खान, थाना प्रभारी, अहिल्यापुर अमरजीत कुमार सिंह, थाना प्रभारी, ताराटांड़ प्रदीप कुमार महतो और ताराटांड़ और अहिल्यापुर के पुलिस जवानों को शामिल किया गया था।