हजारीबाग:कांग्रेस के पूर्व विधायक ममता देवी सेंट्रल जेल से बाहर आयी…

हजारीबाग।कांग्रेस के पूर्व विधायक ममता देवी जमानत पर सोमवार को जेपी केंद्रीय कारा हजारीबाग से बाहर आयी।शाम 4.15 बजे कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद जेल से बाहर आकर अपने परिजनों से मिली।वहां से पैतृक आवास रामगढ़ के लिए रवाना हो गयी।वहीं रामगढ़ पहुँचने पर समर्थकों ने उनका स्वागत किया।

रामगढ़ की पूर्व विधायक ममता देवी 13 दिसंबर 2022 को पांच वर्ष की सजा सुनाने के बाद जेल हो गया था। 117 दिनों के बाद उच्च न्यायालय के जस्टिस नवनीत कुमार की अदालत से जमानत मिलने के बाद बाहर निकली है।ममता देवी के अधिवक्ता संसार जायसवाल ने रामगढ़ के गोला थाना क्षेत्र में आइपीएल कंपनी की द्वारा दर्ज मामले में मिले बेल प्रक्रिया को पूरा कराया।हजारीबाग अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत में 25-25 हजार रुपये दो निजी मुचलके पर जमानत की स्वीकृति ली।

बता दें ममता देवी 29 अगस्त 2016 को रामगढ़ जिले के गोला थाना क्षेत्र के आइपीएल कंपनी में रैयतों को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन किया था।जिसमें काफी विवाद व गोलीकांड की घटना घटी थी।इस मामले में ममता देवी पर मामला दर्ज किया गया था। इस मामले की सुनवाई हजारीबाग एमएलए एमपी कोर्ट में चला था।