युवती से जबरन अवैध सम्बंध बनाया,गर्भवती होने पर कराया गर्भपात,युवती की इलाज के दौरान मौत

गुमला।झारखण्ड के गुमला थाना के भंडरिया गांव में एक बिन ब्याही युवती की मौत गर्भपात कराने के बाद इलाज के दौरान होने की घटना सामने आईं है।बताया जाता है कि युवती के साथ तीन बच्चों के पिता ने जबरन अवैध संबंध बनाया था। मौत के बाद दो दिन तक युवती का शव पेड़ के नीचे पड़ा रहा। इसके बाद गांव में बैठक कर परिजनों व ग्रामीणों ने शव को दफना दिया।इसके बाद गुमल पुलिस को इसकी सूचना दी। घटना की सूचना मि पुलिस मामले जांच कर रही है।हालांकि समाचार लिखे जाने तक पीड़ित परिवार ने थाना में लिखित आवेदन नहीं सौंपा था।परंतु, जैसे पुलिस को घटना की जानकारी मिली।पुलिस खुद मामले में संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीणों के अनुसार भंडरिया गांव की 24 वर्षीय युवती के साथ गांव के शादीशुदा युवक ने जबरन अवैध संबंध बनाया। जब युवती गर्भवती हो गयी,तो इटकिरी घाघरा ले जाकर उसका गर्भपात कराया। गर्भपात कराने के बाद जब युवती की स्थिति खराब होने लगी,तो उसने गुमला के एक निजी अस्पताल भर्ती कराया। जहां चार दिन तक इलाज के बाद स्थिति में सुधार नहीं हुआ।इसके बाद युवती को सिसई के एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया,जहां इलाज के दौरान रविवार को युवती की मौत हो गयी।इसके बाद परिजन शव को अपने गांव ले गये और गांव में ही एक पेड़ के नीचे दो दिन तक रखा।इसके बाद मंगलवार को गांव के समीप शव को दफन कर दिया।युवती की मौत के बाद परिजनों ने गांव का एक शादीशुदा युवक पर अवैध संबंध बनाने का आरोप लगाया है।

इधर गुमला के इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि युवती कई दिनों से बीमार चल रही थी। बीमारी के कारण मौत हुई है। फिर भी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। छानबीन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।