ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को लिखा पत्र,16-20 जनवरी तक जवाब के साथ हाजिर होने को कहा,सीएम को आठवां समन बताया जा रहा…

राँची।झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पत्र भेजा है।इस पत्र को आठवां समन बताया जा रहा है। इस पत्र में सीएम हेमंत सोरेन से ईडी के अधिकारियों के समक्ष उपस्थित न होने को लेकर सवाल पूछा गया है।मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने मुख्यमंत्री को 16 से 20 जनवरी तक इस पत्र का जवाब देने के साथ हाजिर होने को कहा है।पत्र के माध्यम से सीएम को आठवां समन देने की बात कही जा रही है।

बता दें ईडी ने सीएम को अब तक सात बार समन भेजा है। लेकिन किसी भी समन पर वो ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए।इस दौरान लगातार दोनों तरफ से पत्राचार हो रहा है।सीएम की तरफ से अबतक पत्र भेजकर ही जवाब दिया गया है।हालांकि बताया जा रहा है कि इस बार ईडी ने जवाब के साथ उपस्थित होने को भी कहा है।इसको लेकर सांसद निशिकांत दुबे ने भी ट्वीट किया है।उन्होंने कहा कि आप के पाप के लिए 4 था और झारखण्ड के मुख्यमंत्री के डकैती के लिए 8वां सम्मन कोई मायने नहीं रखता।केजरीवाल जी तो हल्ला मचा रहे हैं, हमारा मुख्यमंत्री तो चुपचाप रजाई में घुसकर जाड़ा काट रहे हैं।कम से कम शिबू सोरेन जी का इज्जत तो रखिए, इस्तीफा दीजिये और एजेंसियों के प्रश्न का जवाब दीजिये।

इससे पहले भी ईडी ने सीएम को लिखा था पत्र

ईडी ने पिछले महीने को ज़मीन घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में हेमंत सोरेन से पूछताछ की जगह, वक्त, तारीख बताने को कहा था।ईडी ने अपने पत्र में कहा था कि हेमंत सोरेन इस मामले में जांच अधिकारी को अपनी सुविधानुसार तारीख, स्थान आदि के बारे में सूचित करें ताकि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उनका बयान दर्ज किया जा सके। प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री से 31 दिसंबर 2023 तक जवाब मांगा था।ईडी ने यह भी चेताया था कि यदि इस बार भी सोरेन बयान देने के लिए हाजिर नहीं होते हैं तो एजेंसी धन शोधन रोधी कानून के प्रावधानों के तहत आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू करने पर विवश होगी।