देवघर:साइबर अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला,दो एसआई सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल,दो महिला सहित पाँच गिरफ्तार

देवघर।झारखण्ड के देवघर जिले में पुलिस वाले से भीड़ गया साइबर अपराधी।साइबर अपराधियों को बचाने के लिए घरवालों ने हमला किया है।बताया जा रहा है कि साइबर ठगी के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर शनिवार को जिले के पथरड्डा थाना के नावाडीह गांव में हमला बोल दिया गया। इस दौरान दो एसआइ सहित आधा दर्जन पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो महिला समेत पांच को गिरफ्तार किया है। घटना से साफ जाहिर हो रहा है कि साइबर अपराधियों का कितना मन बढ़ा हुआ है। वह अपराध भी करते हैं और पुलिस से खाैफ भी नहीं खाते।

मिली जानकारी के मुताबिक,साइबर थाना की पुलिस टीम सारठ व पथरड्डा पुलिस के साथ नावाडीह गांव स्थित सीएसपी संचालक संतोष यादव को पकड़ने के लिए गई थी। पुलिस को सूचना थी कि सीएसपी संचालक साइबर ठगी के धंधे में संलिप्त है। जब पुलिस टीम ने संतोष को पकड़ने का प्रयास किया तो उसके पिता सुखदेव यादव,माँ बच्ची देवी, बहन ममता कुमारी, भाई शुभम यादव ने पुलिस वालों पर पथराव शुरू कर दिया और हाथापाई करने लगे। इस क्रम में साइबर थाना के एसआइ हरिश कुमार सिंह, आशीष कुमार, महिला पुलिस कर्मी शांति कुमारी, अन्य पुलिस कर्मी दीपेश कुमार, सपन कुमार मंडल व प्रदीप कुमार मंडल घायल हो गए। वहीं साइबर डीएसपी सुमित प्रसाद, इंस्पेक्टर महेन्द्र प्रसाद, सारठ थाना प्रभारी चंदन कुमार पांडेय बाल-बाल बच गए। घायलों का इलाज सारठ सीएचसी में किया गया।

इधर घटना जानकारी तुरन्त वरीय अधिकारियों को दी गई।उसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुँची।उसके बाद हमलावरों को काबू किया गया। पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर लिया। इस सिलसिले में साइबर थाना के इंस्पेक्टर महेन्द्र दास के बयान पर पथरड्डा थाने में पुलिस पर हमला करने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं इस सिलसिले में साइबर थाने में भी मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

घटना के सम्बन्ध में सारठ एसडीपीओ धीरेंद्र कुमार बंका ने कहा कि पुलिस के साथ दुव्यवहार करने, पुलिस वालों से मारपीट करने व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने को लेकर एक मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।