बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश के बयान ने सात समंदर पार मचाई खलबली; “मैं होती भारतीय नागरिक तो.. बिहार के सीएम पद की करती दावेदारी”-मैरी मिलबेन, अफ्रीकी–अमेरिकी अभिनेत्री और गायिका….

 

 

 

पटना।बिहार विधानमंडल में महिलाओं को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आपत्तिजनक बयान का मुद्दा देश ही नहीं विदेशों में भी चर्चा हो रही है।ये मुद्दाअमेरिका तक पहुंच चुका है। सीएम नीतीश के बयान की निंदा करते हुए अमेरिकी अभिनेत्री और सिंगर मैरी मिलबेन ने भी आपत्ति दर्ज कराई है और कहा है कि बिहार में नीतीश के इस बयान के बाद किसी महिला को हिम्मत दिखाते हुए उम्मीदवारी की घोषणा कर देनी चाहिए।मैरी मिलबेन ने इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की और उन्हें भारतीयों के लिए सर्वश्रेष्ठ लीडर बताया।”आज, भारत एक निर्णायक क्षण का सामना कर रहा है, यहीं बिहार में, जहां महिलाओं के मूल्य को चुनौती दी जा रही है। और मेरा मानना है कि इस चुनौती का केवल एक ही उत्तर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की टिप्पणियों के बाद, मेरा मानना है कि एक साहसी महिला को आगे आकर बिहार के सीएम पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए।यदि मैं भारत की नागरिक होती, तो मैं बिहार जाती और मुख्यमंत्री (पद) के लिए चुनाव लड़ती”- मैरी मिलबेन, अफ्रीकी-अमेरिकी अभिनेत्री और गायिका

नीतीश के बयान ने सात समंदर पार मचाई खलबली

हॉलीवुड अभिनेत्री मैरी मिलबेन ने कहा कि जिस तरह से बिहार में महिलाओं के मूल्यों को चुनौती दी जा रही है।उसपर उनकी राय ये है कि किसी भी बहादुर महिला को आगे आकर बिहार में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर देनी चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि अगर वो भारत की नागरिक होतीं तो वो अब तक बिहार में सीएम पद के उम्मीदवारी की घोषणा कर देतीं।

‘नरेंद्र मोदी भारतीयों के लिए बेहतरीन लीडर’

मैरी मिलबेन ने तर्क देते हुए कहा कि भारत एक निर्णायक क्षण का सामना कर रहा है।महिलाओं को सशक्त बनाना ही विकास और प्रतिक्रिया की सच्ची भावना होगी।मैरी मिलबेन ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वश्रेष्ठ लीडर बताया।उन्होंने कहा कि लोग पूछते हैं कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन क्यों करती हैं, भारत के मामलों पर इतनी बारीक नजर कैसे रखती हैं, तो उनका जवाब है कि वो भारत से प्यार करती हैं।भारत के लोगों की प्रगति के लिए नरेंद्र मोदी सर्वश्रेष्ठ नेता है। दुनिया और अमेरिका-भारत संबंधों के साथ वैश्विक आर्थिक स्थिरता के लिए भी नरेंद्र मोदी बेहतरीन लीडर हैं।

“2024 का चुनावी मौसम दुनिया भर में शुरू हो गया है, यहां अमेरिका में और निश्चित रूप से भारत में.. कई लोग पूछते हैं कि मैं प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन क्यों करती हूं और भारत के मामलों पर इतनी बारीकी से नजर क्यों रखती हूं. उत्तर सीधा है, मैं भारत से प्यार करती हूं.. और मेरा मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी भारत और भारतीय नागरिकों की प्रगति के लिए सर्वश्रेष्ठ नेता हैं।वे अमेरिका-भारत संबंधों और दुनिया की वैश्विक आर्थिक स्थिरता के लिए सर्वश्रेष्ठ नेता हैं।”- मैरी मिलबेन, अफ्रीकी-अमेरिकी अभिनेत्री, सिंगर

नीतीश ने विधानमंडल में क्या कहा था ?

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर जो कहा उसने सभी को शर्मसार किया है। हालांकि सीएम नीतीश ने अपने बयान को वापस ले लिया है और माफी भी दोनों सदनों में मांग ली है।नीतीश ने समझाया था कि “जब शादी होती है तो पुरूष रोज रात में.. उसी में बच्चा पैदा हो जाता है। लेकिन जब लड़की पढ़ी होगी तब कहेगी…” इस बयान पर सदन में बवाल मच गया था।