चाईबासा:नक्सलियों ने दो ट्रैक्टरों को किया आग के हवाले,अवैध तरीके से रात में बालू उठाने गया था

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिला के गुदरी से अवैध बालू लाने गये दो ट्रैक्टरों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद से पोड़ाहाट अनुमंडल में दहशत फैल गयी है। जानकारी के अनुसार पश्चिमी सिंहभूम जिला में अवैध बालू का कारोबार पिछले कई दिनों से बंद है,लेकिन गुदरी से अवैध बालू का कारोबार जारी है। गुरुवार की रात्रि 11 बजे गुदरी प्रखंड के स्थित नदी से बालू लाने गए दो ट्रैक्टर को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया।हालांकि नक्सलियों ने ट्रैक्टर चालक को मारपीट कर भगा दिया।खबर के अनुसार नक्सलियों ने इस दौरान हवाई फायरिंग भी की। बताया जाता है कि ट्रैक्टर चक्रधरपुर और लोटा पहाड़ के हैं।

इधर पश्चिमी सिंहभूम जिला के एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि गुदरी में बालू लाने गये ट्रैक्टर को पीएलएफआई नक्सलियों ने द्वारा जलाने की सूचना मिली है।पुलिस जांच कर रही है।

बताया जाता है कि पश्चिमी सिंहभूम जिला में अवैध बालू का कारोबार पिछले कई दिनों से बंद पड़ा है,लेकिन गोइलकेरा और चाईबासा से बालू नहीं आने के कारण कुछ बालू माफिया गुदरी से ट्रैक्टर के द्वारा अवैध बालू का कारोबार कर रहे हैं।गुदरी से रोजाना रात में ट्रैक्टर से बालू लादकर सिलफौडी गांव लाया जाता था। यहां से इसे ऊंचे दामों पर बेचा जाता था।