सीबीआई की टीम पंकज मिश्रा के साहिबगंज स्थित आवास पहुंची,पत्‍नी से पूछताछ की,एक हजार करोड़ के अवैध खनन से जुड़ा मामला…

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले में अवैध खनन के जरिए अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले पंकज मिश्रा के आवास गुरुवार को सीबीआई की टीम पहुंची हुई है।जिले में एक हजार करोड़ रुपये के अवैध खनन मामले में पंकज मिश्रा,दाहू यादव एवं पवित्र यादव के आवास पर गुरुवार को सीबीआई की टीम ने छापेमारी की।

सीबीआई एसपी के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम राँची से यहां पहुंची हुई है। जिरवाबाड़ी थाना से पुलिस कर्मियों को बुलाया गया है। गौरतलब है कि अवैध खनन की सीबीआई जांच रोकने के लिए पंकज मिश्रा द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पिछले दिनों खारिज कर दी गयी थी।

पंकज मिश्रा इन दिनों जेल में है। इससे पहले 24 नवंबर को भी टीम आयी थी। घर में इस वक्‍त पंकज मिश्रा की पत्‍नी है। पंकज मिश्रा के यहां जब केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम पहुंची, तो उन्‍होंने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से दरवाजा नहीं खुला। काफी देर बाद यह खुला और अधिकारियों के अंदर घुसते ही इसमें फिर से ताला लगा दिया गया। छापेमारी सिर्फ पंकज मिश्रा के आवास पर ही नहीं हुई, बल्कि उनके किसी करीबी के यहां भी सीबीआई की टीम पहुंची। टीम के एक पदाधिकारी ने बताया कि पंकज मिश्रा के यहां से कुछ कागजात बरामद हुए हैं। आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि साहिबगंज अवैध मामले में सीबीआई जांच के झारखण्ड हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए पंकज मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एसवीएन भट्ट की बेंच ने सुनवाई की और हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इंकार कर दिया।अब इसकी अगली सुनवाई 15 दिसंबर को होगी। मालूम हो कि पंकज मिश्रा को पिछले साल जुलाई में गिरफ्तार किया है।