साहिबगंज में सीबीआई की छापेमारी,तीन ग्राहक सेवा केंद्र की हो रही जांच…

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले में 1250 करोड़ के खनन घोटाले के बाद साहिबगंज में ईडी और सीबीआई की टीम लगातार एक्टिव है। गुरुवार को अहले सुबह ही सीबीआई की टीम ने सीएम हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट में तीन स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है।ये छापेमारी तीन सीएसपी (ग्राहक सेवा केंद्र) में की गई है।हालांकि इस मामले में अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं।सीबीआई की छापेमारी सीएसपी संचालक बबीता देवी और उनके पति दीपक ठाकुर के घर पर हो रही है। इसके अलावा पेटखस्सा गांव में मनोज दास के घर भी सीबीआई की टीम पहुंची है। छापेमारी की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है जिन सीएसपी पर छापेमारी हुई है उनका संचालन एसबीआई करता है।जो एक आदमी को 10, 000 रुपए तक राशि दे सकता है। सीएसपी को हर दिन बैंक को हिसाब किताब देना होता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आदिवासियों के खाते से हेरफेर किया गया होगा। हालांकि इस मामले में कोई भी कुछ भी बताने से इनकार कर रहा है।

गुरुवार का सीबीआई की पांच टीमों ने पांच जगहों पर छापेमारी की। सीबीआई की टीम ने भारतीय स्टेट बैंक (सीएसपी), उसके संचालक के घर एवं तीन बिचौलियों के घरों समेत कुल पांच स्थानों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि सीएसपी से लाखों के संदिग्ध ट्रांजेक्शन पर सीबीआई ने रेड की है। छापेमारी के बाद सीबीआई की टीम भारतीय स्टेट बैंक (बरहेट शाखा) पहुंची और शाखा प्रबंधक मुक्ति लकड़ा से ट्रांजेक्शन को लेकर जानकारी ली।

पिछले तीन जनवरी को ईडी की टीम ने डीसी राम निवास यादव और एक पत्थर व्यवसायी के यहां छापेमारी की थी। इससे पहले ईडी के जांच में कई लोग जेल जा चुके हैं।वहीं साहिबगंज में कई रसूखदार लोग भी ईडी और सीबीआई के रडार पर हैं।