पंजाब के ट्रक मालिक से तीन लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में एक यूट्यूब चैनल का कैमरामैन गिरफ्तार,20 लाख रुपये मांगा था….

पलामू।पंजाब के मोहाली के लालडूह थाना क्षेत्र के दप्पर के रहने वाले गुरदीप सिंह से तीन लाख रुपये ठगी के आरोप में पलामू जिले के मनातू थाना की पुलिस ने एक यूट्यूब चैनल के कैमरामैन रिजवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वह तीन लाख रुपये ठगी के बाद भी 17 लाख रुपये के लिए धमका रहा था। इसके बाद पीड़ित ने पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा से संपर्क किया। एसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी पवन कुमार यादव ने कार्रवाई करते हुए ठग को गिरफ्तार किया है।

बताया जाता है कि 31 जुलाई, 2022 को वन विभाग ने मनातू के जंगल में एक ट्रक पकड़ा था। ट्रक पर अवैध रूप से खैर की लकड़ी लोड थी। पंजाब नंबर के ट्रक पीबी-65 एएन 1736 के ड्राइवर मंगत राम और रंजीत सिंह को भी पकड़ा गया था। इस दौरान रिजवान ने ड्राइवर खलासी से मुलाकात की और ट्रक मालिक का नंबर लिया। नंबर पर फोन कर कहा कि आपका ट्रक पकड़ा गया है। ड्राइवर-खलासी का एनकाउंटर होगा।मैंने बात की है। 20 लाख रुपये देने पर बचाया जा सकता है। नहीं देने पर मालिक को भी पकड़ा जाएगा। इसके बाद रिजवान ने बैंक खाता नंबर भेज रुपये ट्रांसफर करने को कहा। डर के मारे गुरदीप ने विभिन्न खातों में तीन लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए।

इधर पुलिस ने ड्राइवर-खलासी को जेल भेज दिया। इसके बाद भी मनातू के कुसड़ी गांव के रिजवान ने शेष 17 लाख रुपये के लिए धमकाना जारी रखा। परेशान होकर गुरदीप अपने रिश्तेदारों के साथ पलामू पहुंचकर एसपी से संपर्क किया।पलामू के एसपी से मुलाकात के बाद गुरदीप सिंह ने मामले की आनलाइन शिकायत की। इसके बाद पलामू पुलिस ने इस मामले की जांच की। जांच में तीन लाख रुपये ठगी की बात सही पाये जाने पर पुलिस ने बुधवार को रिजवान को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया।