डायन-बिसाही का आरोप लगाकर देवर ने भाभी को कुल्हाड़ी से काट डाला,आरोपी गिरफ़्तार

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले के मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र की सिमडा पंचायत अन्तर्गत डुमरी टोला गांव में शनिवार की शाम 6 बजे मरांग कुडी टुडू (38 वर्षीय) की कुल्हाड़ी से मारकर उसके देवर ने हत्या कर दी।पुलिस ने आरोपी देवर को गिरफ़्तार कर लिया है। मृतका के पति लखन हांसदा ने बताया कि मरांग कुडी टुडू अपने घर में रोजाना के कार्यों में व्यस्त थी।उसके पिता मरांग हांसदा की मृत्यु किसी बीमारी के कारण हो गई है।इसे लेकर अंधविश्वास में उसके छोटे भाई बाबू हांसदा ने अपनी भाभी को कुल्हाड़ी से वार करते हुए यह कह कर मार डाला कि वह डायन-बिसाही जानती है। उसने दौड़ा-दौड़ा कर कुल्हाड़ी से वार कर भाभी की हत्या कर दी।

मृतका के पति ने बताया कि लिवर की बीमारी के कारण उसके पिता मरांग हांसदा की मौत हो गयी थी,लेकिन उसके छोटे भाई ने उसकी पत्नी को डायन बता दिया और झगड़ा करने लगा।कहा कि तुम ही डायन हो। इतना कहते ही उसने अपनी भाभी को कुल्हाड़ी से वार कर मार डाला। घटना की सूचना पाकर मिर्जाचौकी थाना प्रभारी प्रकाश रंजन घटना स्थल पर पहुंचे और रात्रि में बाबू हांसदा को डुमरी गांव से गिरफ्तार कर लिया।

वहीं थाना प्रभारी के द्वारा रविवार की सुबह घटना से संबंधित जानकारी ली गयी और जिस कुल्हाड़ी से महिला की हत्या की गई थी, उस कुल्हाड़ी को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।शव को रात्रि में ही अपने कब्जे में लेकर रविवार की सुबह पोस्टमार्टम के लिए साहेबगंज सदर अस्पताल भेज दिया है। मिर्जाचौकी थाना प्रभारी प्रकाश रंजन ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और पूछताछ की गयी कि इस हत्या के पीछे और किसी का हाथ तो नहीं है।मृतका के पति के बयान पर मिर्जाचौकी थाने में केस दर्ज किया गया।