#BREAKING:चुटिया थाना में लाये गए दो आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकला है,एक अपराधी अमन साव गिरोह का है,दूसरा दहेज के लिए पत्नी की हत्या करने का आरोप है,दोनों को इलाज के लिए कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया।

राँची।चुटिया पुलिस ने अमन साव गिरोह के चार अपराधियों को कल बुधवार 29 जुलाई को रिमांड पर लिया।पूछताछ से पहले चारो का कोरोना टेस्ट करवाया गया।चार में एक अपराधी कोरोना पॉजिटिव निकला है।चुटिया थाना पुलिस ने तीन से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है वहीं एक अपराधी को इलाज हेतु कोविड सेंटर भेजा गया।वहीं एक अन्य आरोपी जो चुटिया में 8 जुलाई को फांसी लगाकर आत्महत्या व दहेज मामले में पति और ससुर को बीरभूम बंगाल से गिरफ्तार कर चुटिया थाना पुलिस ने लाया था।उसका भी कल कोरोना जांच करवाया गया,जिसमें आरोपी पति का जांच रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आया है।दोनो को कोविड अस्पताल में इलाज हेतु भेजा गया।

क्या क्या है मामला

चुटिया में विवाहिता ने की ख़ुदकुशी भाई ने दर्ज कराई दहेज के लिए हत्या की प्राथमिकी।चुटिया थाना क्षेत्र के स्कॉलर टावर के पास फ्लैट में रहने वाली खुशबू कुमारी नाम की विवाहिता ने 8 जुलाई की शाम फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इस घटना के बाद विवाहिता के भाई ने खुशबू के पति के विरुद्ध दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि पति लगातार दहेज के लिए खुशबू को प्रताड़ित कर रहा था। उसी ने हत्या के बाद खूशबू का शव फंदा से लटका फरार हो गया।इसी मामले में पुलिस ने बंगाल से मृतक महिला के पति और ससुर को गिरफ्तार कर लाया था जिसका एक का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटीव निकला है।स्कॉलर टावर में घटी खुशबू गुप्ता काण्ड के अभियुक्त संतोष गुप्ता और नामजद अभियुक्त रूप नारायण गुप्ता को गिरफ्तार किया गया।

इधर चार अपराधियो को रिमांड

रिमांड पर इन अपराधियों से अमन गिरोह के गतिविधियों के बारे में पूछताछ की जाने वाली थी।उल्लेखनीय हो कि गिरोह के सदस्यों को पिछले दिनों 12 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। इनमें अभिजीत उर्फ सेंटी सिंह, जगत कुमार उर्फ लक्की, शिव नारायण महतो, अजय सिंह और समीर कुमार बागची उर्फ कल्लू बंगाली का नाम शामिल है।जिसमे भारी मात्रा में हथियार और गोली बरामद हुई थी।पांचों के गिरफ्तार होने के बाद कुख्यात अपराधी अमन साव को भी पुलिस गिरफ्तार करने में कामयाब हुए।

चुटिया थाना पुलिस निडर से कोरोना के खतरे से खेल रहे हैं:

चुटिया थाना में अभी तक तीन पुलिस वाले और तीन आरोपी जो गिरफ्तार कर लाया गया कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।चुटिया थाना प्रभारी रवि ठाकुर ने बताये की कोरोना से अब तक चुटिया थाना में तीन पुलिस वाले समेत 6 पॉजिटीव पाए गए लेकिन थाना के पदाधिकारी से लेकर जवान तक सभी अपने अपने सुरक्षा अपनाते हुए कार्य मे कोरोना योद्धा की तरह डटा रहा है।आगे भी कोरोना की जंग में योद्धा की तरह पुलिस वाले डटे रहेंगे।उन्होंने बताये की जो भी आरोपी अब लाया जा रहा है उन्हें एतिहातन जांच करवा कर ही पूछ ताछ की जाती है।वहीं उन्होंने बताये की लोगों की समस्या का भी निदान किया जा रहा है।थाना परिसर में तंम्बू लगाया गया है।वहां पर ही पुलिस सोशल डिस्टेंसिंग में समस्या सुनी जाती है।और आवेदन देने वाले के लिए आवेदन बॉक्स रखा गया है।आवेदन में फोन नम्बर से लोगों की समस्या पहले समझते है फिर उनको बुलाया जाता है अगर बुलाने लायक मामला हुआ।थाना प्रभारी ने बताये की थाना परिसर को दिन में तीन बार सेनेटाइज किया जाता है।सुबह दोपहर और शाम में,वहीं थाना में पुलिस अलग अलग ड्यूटी देते हैं बाहर के लिए अलग ड्यूटी है अंदर के लिए अलग हैं।सभी का कार्य बांटा गया। बाहर के ऑफिसर 24 घण्टे कानून व्यवस्था में लगे रहते हैं।वरीय अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर कोरोना काल में हम सभी पुलिस वाले ततपरता से कार्य करने में जुटे है।