बोकारो:25 हजार घूस पुलिस इंस्पेक्टर ने मांगी,घूस की रकम लेते मुंशी धरा गया……

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले के चास मुफस्सिल पुलिस अंचल कार्यालय के मुंशी को धनबाद एसीबी की टीम ने रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। पुलिस अंचल कार्यालय के इंस्पेक्टर सुजीत कुमार ने एक केस के सिलसिले में पिंडाजोरा के रहनेवाले मोतीलाल रजवार से रिश्वत की मांग की थी। मुंशी द्वारा उसी रिश्वत के पैसे लिए जाने के बाद धनबाद एसीबी की टीम ने मुंशी को रंगे हाथ धर दबोचा। आरोपी मुंशी को गिरफ्तार कर धनबाद एसीबी कार्यालय लाया गया है।

इस सम्बंध में एसीबी डीएसपी नितिन खंडेलवाल ने बताया कि पिंडराजोरा के रहने वाले मोतीलाल रजवार से कांड संख्या 80/22 के लिए चास मुफस्सिल पुलिस अंचल कार्यालय का इंस्पेक्टर 25 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहा था।मोतीलाल रजवार की ओर से मामले की शिकायत धनबाद एसीबी से की गई थी।जिसके बाद जांच पड़ताल में मामला सही पाया गया।मामले के सत्यापन के बाद गुरुवार को एसीबी ने जाल बिछाया और मुफस्सिल चास पुलिस अंचल कार्यालय से रिश्वत के साथ मुंशी विकास कुमार को धर दबोचा।

इधर पकड़े गए आरोपी मुंशी विकास कुमार ने स्वीकार किया कि मुफस्सिल अंचल के इंस्पेक्टर के द्वारा रिश्वत की मांग की गई थी। इंस्पेक्टर ने ही रिश्वत के पैसे को लेने के लिए कहा था।आरोपी मुंशी रोते हुए अपनी बातों को बयां कर रहा था।वह काफी डरा हुआ था,उसे अपनी गलती पर पछतावा हो रहा था।वहीं डीएसपी नितिन खंडेलवाल ने लोगों से अपील की कि कोई भी अगर किसी कार्य केलिए रिश्वत की मांग करते हैं तो उसकी शिकायत एसीबी से जरूर करें।वैसे कर्मचारी और अधिकारियों को एसीबी गिरफ्तार कर जेल भेजेगी। एसीबी लगातार कार्रवाई कर रही है।