बिहार विधानसभा चुनाव 2020:बिहार में तीसरे और अंतिम फेज के 78 सीटों पर मतदान जारी,एनडीए और महागठबंधन के कई नेताओं की अग्निपरीक्षा

पटना।बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 2.34 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे और 1204 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इन उम्मीदवारों में विधानसभा अध्यक्ष और राज्य मंत्रिमंडल के 12 सदस्य शामिल हैं।मतगणना 10 नवम्बर को होगी।

तीसरे चरण के चुनाव में पश्चिम चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, वैशाली तथा समस्तीपुर जिलों की विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है।सुबह से ही मतदाता बूथों पर पहुँच गए हैं अपनी बारी का इंताजर कर मतदान कर रहे हैं।कई बूथों पर उत्साह का माहौल है ।कई जगहों पर ईवीएम में खराबी से थोड़ा देर से मतदान शुरू हुई है।खासकर युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है।कोरोना गाइडलाइन पूरी तरह पालन किया जा रहा है।सुरक्षा के कड़े इंतजाम है।

इधर प्रधानमंत्री ने बिहार के लोगों से अपील की है,ट्वीट कर ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की है।उन्होंने लिखा है

बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।