बड़ी खबर:पटना में पिकअप वैन गंगा में डूबा,वैन में सवार 8 लोगों की मौत,शादी समारोह से लौट रहे थे सभी,हादसा पीपा पुल पर हुआ है

पटना।बिहार की राजधानी पटना से बड़ी ही दुःखद खबर है जहां शुक्रवार की अहले सुबह बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक सवारी गाड़ी गंगा में डूब गई। इस वैन में सवार एक ही परिवार के 10 से अधिक लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है। अब तक 8 शव गंगा से न‍िकाले जा चुके हैं। यह हादसा दानापुर के समीप बने पीपा पुल पर हुआ। हादसे के काफी देर बाद एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें बचाव के लिए पहुंचीं। करीब तीन घंटे की मशक्‍कत के बाद गोताखोरों ने गाड़ी को ढूंढ निकाला। अब गाड़ी को क्रेन के जरिये नदी से बाहर निकाल लिया है। कुछ शवों को गाड़ी में फंसे होने की आशंका जाहिर की जा रही है। 8 लोगों की मौत 2 बच गए हैं।ड्राइवर बचकर भाग गया।

इधर घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय सांसद रामकृपाल यादव और दानापुर के विधायक रीतलाल यादव भी मौके पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि गाड़ी में बच्‍चे और महिलाएं सहित करीब 10 लोग सवार थे। दो लोग गाड़ी की छत पर भी बैठे थे, जिन्‍होंने कूदकर अपनी जान बचा ली। बताया जा रहा है कि पुल से गुजरती पिकअप वैन अचानक गंगा में गिर गई।

बताया जा रहा है कि गंगा में डूबने वाले वाहन पर सवार सभी लोग एक शादी समारोह से लौट रहे थे। यह हादसा अकीलपुर से दानापुर की तरफ लौटते वक्‍त शुक्रवार की सुबह हुआ। गाड़ी को गंगा में समाते देखकर पुल से गुजर रही दूसरी गाड़‍ियों पर सवार लोग भौंचक रह गए। तत्‍काल वहां काफी भीड़ लग गई। इसी बीच कुछ लोगों ने प्रशासन को सूचना दी।

तिलक चढ़ाकर लौट रहे थे सभी लोग

बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात अकीलपुर के रहने वाले विक्रम सिंह के भतीजे राजेश का तिलक था। गंगा में डूबने वाली गाड़ी पर सवार इसी कार्यक्रम से लौट रहे थे। हादसे की खबर के बाद शादी वाले घर के लोग सन्‍न हैं तो पीड़‍ितों के घर हाहाकार मच गया है।

प्रशासन की टीम गंगा में गिरी गाड़ी और उसमें फंसे लोगों को निकालने की कोशिश में जुट गई है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक गाड़ी में सवार लोगों के बचे होने की उम्‍मीद काफी कम है। हालांकि प्रशासन पूरी ए‍हतियात के साथ रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में लगा है।