बड़ी खबर: धनबाद के भाजपा नेता सतीश सिंह हत्याकांड मामले में धनबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक आरोपी गिरफ्तार

धनबाद। धनबाद में बीते दिनों भाजपा नेता सतीश सिंह की अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस सनसनीखेज मामले में एक आरोपी ललन कुमार दास को पुलिस ने गिरफ्तार लिया है। उसके पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किया है। अब तक छापेमारी में पुलिस की एसआईटी टीम ने घटना में प्रयोग की गई होंडा शाइन मोटरसाइकिल, होंडा कार, एक देसी पिस्तौल, एक देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस एवं एक खाली खोखा बरामद किया है।

धनबाद के प्रभारी एसएसपी सह सिटी एसपी आर रामकुमार ने सतीश हत्याकांड का आज 15 दिन बाद मामले में खुलासा करते हुए बताया कि सीसीटीवी में जिन अपराधियों की तस्वीर कैद हुई थी उसके आधार पर पुलिस की एसआईटी टीम ने अनुसंधान को आगे बढ़ाया और इसी के अनुसंधान के आधार पर कार के ड्राइवर ललन कुमार दास को पुलिस ने पुटकी से गिरफ्तार किया है ।इस घटना में उसका साला किशन कुमार रविदास भी शामिल था ।बताया जाता कि किशन कुमार रविदास घटना के दिन होंडा शाइन मोटरसाइकिल से अपने साथी वासेपुर के रहने वाले सतीश साव ,उर्फ गांधी उर्फ समीर के साथ मौजूद था। कार में ड्राइवर ललन कुमार दास के अलावा एक और व्यक्ति सवार था ये सभी लोग सारी तैयारी के साथ दो मोटरसाइकिल जिसमें एक ब्लैक पल्सर और दूसरा होंडा शाइन बाइक मौजूद थी दोनों मोटरसाइकिल पर दो दो अपराधी बैठे हुए थे जिसमें एक पर किशन रविदास और सतीश साव बैठकर कार के साथ-साथ पॉलिटेक्निक चौक सुभाष चौक होते हुए मटकुरिया पहुंचे और वहां भाजपा नेता सतीश का इंतजार करने लगे। कुछ देर बाद मटकुरिया पुल के नीचे तीनों आपस में सारी योजना बनाने के साथ केंदुआडीह के पास पहुंचे और फिर बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के विकास नगर के पास दिन दहाड़े गोली मारने की घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए।

धनबाद पुलिस की एसआईटी टीम के द्वारा पुटकी थाना क्षेत्र के रहने वाले ड्राइवर ललन कुमार दास उर्फ ललन दास के घर छापामारी किया गया जहां से एक देशी कट्टा बरामद किया गया और बलियापुर थाना क्षेत्र के किसान रविदास के घर छापेमारी किया गया जहां से एक देशी पिस्तौल, हेलमेट हौंडा शाइन ,टूटा हुआ नंबर प्लेट बरामद किया।छापेमारी टीम में धनबाद के डीएसपी विधि व्यवस्था मुकेश कुमार, साइबर सेल के डीएसपी सुमित लकड़ा, बैंक मोड़ थाना, गोविंदपुर थाना ,पुटकी थाना, साइबर थाना और चिरकुंडा थाना के पुलिस अधिकारी शामिल थे। धनबाद के प्रभारी एसएसपी सह सिटी एसपीआर रामकुमार के अनुसार भाजपा नेता सतीश हत्याकांड के पीछे आउटसोर्सिंग में वर्चस्व ,रुपए पैसे का लेन देन विवाद सभी मामलों की पड़ताल की जा रही है । फिलहाल इस घटना में शामिल मुख्य सूत्रधार ,शूटर समेत अन्य अपराधियों की तलाश में छापेमारी जारी है। जेल कनेक्शन और यूपी से शूटर हायर ,वासेपुर गैंग की भूमिका के मुद्दे पर पुलिस इस मामले में अनुसंधान अभी जारी रहने की बात कही है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए उनके ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है सतीश हत्याकांड में लोकल लिंक से लेकर बाहर के सूत्रों का इस्तेमाल पर भी ध्यान केंद्रित की जा रही है । धनबाद पुलिस इस मामले में ज्यादा कुछ बताने की स्थिति में नहीं है ।अनुसंधान प्रभावित नहीं हो इसलिए पुलिस प्रेस वार्ता में बहुत सारे सवालों का जवाब सीधे तौर पर नहीं दे पाई । अधिकांश सवालों का जवाब पुलिस ने अनुसंधान जारी रहने की बात कह टाल दिया।